भारत

शारजाह जा रही एयर इंडिया एक्सप्रेस की फ्लाइट का हाइड्रोलिक सिस्टम हुआ फेल, 2 घंटे तक हवा में रहा, जांच के आदेश

Published by
WEB DESK

नई दिल्ली, (हि.स.)। तिरुचिरापल्ली से शारजाह जा रही एयर इंडिया एक्सप्रेस की फ्लाइट संख्या IX 613 हाइड्रोलिक खराबी का सामना करने के बाद सुरक्षित रूप से अब तिरुचिरापल्ली एयरपोर्ट पर लैंड कर गई। इस विमान में क्रू मेंबर सहित 144 यात्री सवार थे। नागरिक उड्डयन महानिदेशालय (डीजीसीए) को इसकी जानकारी दे दी गई है। डीजीसीए ने जांच के आदेश भी दे दिए हैं।

आधिकारिक सूत्रों ने शुक्रवार को बताया कि तमिलनाडु के तिरुचिरापल्ली से संयुक्‍त अरब अमीरात (यूएई) के शारजाह जा रही एयर इंडिया एक्सप्रेस की फ्लाइट संख्‍या IX 613 हाइड्रोलिक खराबी का सामना करने के बाद तिरुचिरापल्ली हवाई अड्डे पर सुरक्षित रूप से लैंडिंग करा दी गई है। जानकारी के मुताबिक ये विमान दो घंटे से भी अधिक समय तक हवा में रहा, जो रात 8:14 बजे त्रिची एयरपोर्ट पर सुरक्षित रूप से उतरा। इस विमान में सवार सभी 144 यात्री सुरक्षित हैं।

एयर इंडिया एक्सप्रेस के इस विमान को हवा में हाइड्रोलिक फेलियर का सामना करने के बाद बेली लैंडिंग की अनुमति दी गई थी। हालांकि, फ्लाइट ने सफलतापूर्वक सामान्य लैंडिंग की। विमान का पायलट लगातार एयर ट्रैफिक कंट्रोल (एटीसी) के संपर्क में था, जिसने बेली लैंडिंग की सलाह दी थी। घटना की आंतरिक जांच शुरू कर दी गई है।

Share
Leave a Comment