भारत

‘कांग्रेस को बर्बाद करने के लिए केवल राहुल गांधी जिम्मेदार हैं’: हरियाणा चुनाव नतीजों पर बोले आचार्य प्रमोद कृष्णम

Published by
Kuldeep singh

हरियाणा विधानसभा चुनाव में कांग्रेस की दुर्गति के बाद लगातार उस पर सवाल उठ रहे हैं। इंडि अलायंस की सहयोगी पार्टियां लगातार कांग्रेस पर सवाल उठा रही हैं। लेकिन अब कांग्रेस से निष्कासित आचार्य प्रमोद कृष्णम ने एक बार फिर से कांग्रेस नेता राहुल गांधी पर निशाना साधते हुए कहा है कि कांग्रेस को बर्बाद करने के लिए अगर कोई जिम्मेदार है वो केवल राहुल गांधी ही हो सकते हैं।

समाचार एजेंसी एएनआई से बात करते हुए प्रमोद कृष्णम ने कहा,  “हरियाणा चुनाव नतीजों पर कांग्रेस के पूर्व नेता आचार्य प्रमोद कृष्णम ने कहा, “कांग्रेस को बर्बाद करने के लिए अगर कोई जिम्मेदार है तो वो राहुल गांधी हैं, पार्टी के नेता या कार्यकर्ता नहीं। राहुल गांधी के इर्द-गिर्द नौकरों का जमावड़ा है। कांग्रेस में कभी बड़े-बड़े नेता हुआ करते थे, लेकिन आज ये नौकरों की पार्टी है। ये नौकर कांग्रेस के बड़े नेताओं का अपमान करते हैं। पिछले 15 सालों से कांग्रेस पार्टी का हर फैसला राहुल गांधी ने लिया है। अब उन सभी फैसलों की समीक्षा करने का समय आ गया है। मैं कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे से अनुरोध करता हूं कि वो अपने फैसलों की समीक्षा के लिए पार्टी की कार्यसमिति की बैठक बुलाएं।”

पहले कहा था पनौती

आध्यात्मिक गुरु और पूर्व कांग्रेस नेता आचार्य प्रमोद कृष्णम ने एक बार फिर कांग्रेस की हार के बाद राहुल गांधी पर निशाना साधा है। हरियाणा विधानसभा चुनाव में कांग्रेस की हार के लिए उन्होंने राहुल गांधी को जिम्मेदार ठहराते हुए उन्हें ‘पनौती’ कहा। आचार्य प्रमोद ने एक सोशल मीडिया पोस्ट में लिखा, “राहुल जी, राम मंदिर का ‘नाच-गाना’ हुड्डा जी को ले डूबा, आप वाकई बहुत बड़े ‘पनौती’ निकले।”

आचार्य प्रमोद ने भाजपा की जीत को ‘सनातन की जीत’ बताया। उन्होंने लिखा, “यह सनातन की जीत है।” यह बयान भी कांग्रेस की विचारधारा और रणनीतियों पर एक कटाक्ष के रूप में देखा जा रहा है, क्योंकि कांग्रेस ने लंबे समय से धर्मनिरपेक्षता और समावेशी राजनीति की बात की है।

Share
Leave a Comment