उत्तराखंड

उत्तराखंड: शासकीय आवास पर सीएम धामी ने किया परिवार सहित कन्या पूजन

Published by
दिनेश मानसेरा

देहरादून: अपने शासकीय आवास पर मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने शरद नवरात्रि पर्व के समापन अवसर पर मां के कन्या स्वरूप को साक्षी मानकर उनका पूजन किया। श्री धामी नव रात्रि के अवसर पर प्रतिदिन मां शक्ति की उपासना से जुड़े रहते रहे हैं।

आज प्रातः अपनी पत्नी और पुत्र के साथ उन्होंने अपने आवास स्थित मंदिर में मां दुर्गा का विधि विधान से पूजन किया और उसके पश्चात गौ सेवा की, तदोपरांत उन्होंने कन्याओं के चरण धो कर उनकी आरती उतारी।

इसे भी पढ़ें: उत्तराखंड: मुस्लिम नाई दिलबर खान द्वारा हिन्दू लड़की के दुष्कर्म पर मचा बवाल, हिन्दू संगठनों ने किया जोरदार प्रदर्शन

अपने सोशल मीडिया संदेश पर श्री धामी ने लिखा “शासकीय आवास पर शारदीय नवरात्रि के नवम् दिवस पर अष्ट सिद्धियों की दात्री माँ सिद्धिदात्री की आराधना कर समस्त लोक कल्याण हेतु प्रार्थना की साथ ही सम्पूर्ण विधि-विधान से देवी स्वरूपा कन्याओं का पूजन किया। आदिशक्ति माँ भगवती समस्त प्रदेशवासियों का कल्याण करें और उन्हें सुख, शांति और समृद्धि प्रदान करें, ऐसी कामना करता हूँ।”

इसे भी पढ़ें: उत्तराखंड: सिखों के तीर्थस्थल श्री हेमकुंड साहिब के कपाट हुए बंद, ठीक एक दिन पहले राज्यपाल ने गुरुद्वारे में नवाया शीश

देहरादून राजभवन, मंत्री मंडल सदस्यों के घरों में भी आज कन्या पूजन के उत्सव हुए। मनसा देवी, चंडी देवी, मां डाटकाली, टपकेश्वर मंदिर पूर्णागिरी मंदिर, गर्जिया मंदिर, मां धारी देवी, बाराही देवी, महा काली मंदिर आदि देवी स्थलों पर भी मां शक्ति की आज उपासना हुई और विशेष पूजा अर्चना के साथ साथ भंडारों का भी आयोजन किया गया।

Share
Leave a Comment