भारत

रतन टाटा के निधन पर वरिष्ठ भाजपा नेता एलके आडवाणी ने जताया दुख

Published by
WEB DESK

देश के दिग्गज उद्योगपति रतन टाटा के निधन पर भाजपा के वरिष्ठ नेता एलके आडवाणी ने शोक जताया है। उन्होंने संवेदना व्यक्त करते हुए कहा कि भारतीय व्यापारिक घरानों में टाटा एक ऐसा घराना है, जिसकी मैं सबसे अधिक प्रशंसा करता हूँ। और यह रतन टाटा जी के अपार समर्पण, दूरदर्शिता और ईमानदारी के कारण है जिसके साथ उन्होंने कई दशकों तक टाटा समूह को गौरव की ओर अग्रसर किया और इस प्रकार भारतीय उद्योग जगत पर अपनी अमिट छाप छोड़ी।

वरिष्ठ भाजपा नेता ने कहा कि वे वास्तव में बहुत ही प्रेरक स्वर्गीय श्री जे आर डी टाटा के योग्य उत्तराधिकारी साबित हुए, जिनके साथ मुझे कई अवसरों पर बातचीत करने का अवसर मिला। रतन टाटा जी के साथ मेरी आखिरी बातचीत इस साल फरवरी में हुई थी, जब मुझे उनका एक गर्मजोशी भरा पत्र मिला था जिसमें उन्होंने मुझे भारत रत्न से सम्मानित किए जाने पर बधाई दी थी। उनकी गर्मजोशी, उदारता और दयालुता हमेशा बहुत प्यारी रही थी।

इसे भी पढ़ें: रतन टाटा का RSS से था गहरा नाता, जन्मदिन पर पहुंचे थे संघ मुख्यालय, ये 3 बातें ले आई थीं आरएसएस के बेहद करीब

राष्ट्र श्री रतन टाटा का ऋणी रहेगा-वे वास्तव में एक महान व्यक्ति थे। उनकी आत्मा को शांति मिले। उनके परिवार, मित्रों और असंख्य प्रशंसकों के प्रति मेरी हार्दिक संवेदनाएँ।

इसे भी पढ़ें: भारत की विकास यात्रा में रतन टाटा का योगदान चिरस्मरणीय रहेगा : आरएसएस

गौरतलब है कि रतन टाटा का 86 वर्ष की आयु में 9 अगस्त को अंतिम सांस ली थी। वो मुंबई के ब्रीच कैंडी अस्पताल में भर्ती थे। उनके निधन पर शोक व्यक्त करते हुए कहा था कि पीएम मोदी ने कहा था कि श्री रतन टाटा जी एक दूरदर्शी कारोबारी नेता, दयालु और एक असाधारण इंसान थे। उन्होंने भारत के सबसे पुराने और सबसे प्रतिष्ठित व्यापारिक घरानों में से एक को स्थिर नेतृत्व प्रदान किया। उनका योगदान बोर्डरूम से कहीं आगे तक गया। उन्होंने अपनी विनम्रता, दयालुता और हमारे समाज को बेहतर बनाने के लिए एक अटूट प्रतिबद्धता के कारण कई लोगों के बीच अपनी जगह बनाई।

Share
Leave a Comment

Recent News