भारत

हिन्दू पहचान बनाकर भारत में रह रहे पाकिस्तानियों की संख्या बढ़कर हुई 18, मेहंदी फाउंडेशन है मददगार

Published by
Kuldeep singh

कर्नाटक में पाकिस्तानी मुस्लिमों के पकड़े जाने की घटनाएं है कि रुकने का नाम नहीं ले रही हैं। एक माह अंदर ही 18 पाकिस्तानी मुस्लिम बेंगलुरू में पकड़े जा चुके हैं। इस मामले में ताजा गिरफ्तारी 10 मुस्लिमों की है ये पाकिस्तानी नागिरक अवैध रूप से भारत में घुसने के बाद देश के अलग-अलग हिस्सों में रह रहे थे।

रिपोर्ट के मुताबिक, इन आरोपियों को देश में अवैध तरीके से बसाने में मेहंदी फाउंडेशन का हाथ है। गिरफ्तार किए गए अभियुक्तों में वो भारतीय एजेंट भी शामिल हैं, जिन्होंने इन घुसपैठियों के लिए भारत में पहचान पत्र बनाने में मदद की थी। गिरफ्तार किए गए पाकिस्तानी मुस्लिमों की पहचान शफीकुर रहमान (50), 48 वर्षीय सलीम खान, सैफ अली उर्फ सैफुल्ला अबुजा (50) और फरीदुद्दीन उर्फ फराज अहमद (42) वर्ष ये 4 पुरुष हैं और इसके अलावा 6 पाकिस्तानी महिलाएं भी हैं, जिनमें हमीदा (48), नुसरत (40), रुकसाना (39), नौशीन (40), फरजाना (53), मेहनूर (23) के तौर पर हुई है।

इंडियन एक्सप्रेस की रिपोर्ट के मुताबिक, इन 10 पाकिस्तानियों को देश के अलग-अलग हिस्सों से गिरफ्तार किया गया है। इनमें से 2 को उत्तर प्रदेश, 3 राजस्थान और 5 देश की राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में छुपे हुए थे। इन सभी को भारत में बसाने से लेकर इनके लिए फर्जी पहचान प्रमाण पत्रों को बनवाने तक में एक भारतीय मुस्लिम शामिल है, उस एजेंट का नाम है परवेज अहमद उर्फ फर्वेज। ये मुंबई का रहने वाला है। वह बेंगलुरू में गिरफ्तार किए गए पाकिस्तानी नागरिकों को लीगल सहायता देने के लिए गया था, लेकिन खुद ही एजेंसियों के चंगुल में फंस गया।

गौरतलब है कि हाल ही में कर्नाटक के बेंगलुरू में पुलिस ने पांच पाकिस्तानियों को गिरफ्तार किया था, जो कि शर्मा पहचान के साथ बीते 8 साल से भारत में रह रहे थे। उस घटना के करीब एक सप्ताह के बाद तीन और पाकिस्तानियों को भी गिरप्तार किया गया था, जो कि हिन्दू आईडेंटिटी के साथ भारत में बड़े आराम से रह रहे थे। अब 10 लोगों को गिरफ्तार किया गया है। इस तरह से अब तक भारत में हिन्दू पहचान के साथ पकड़े गए पाकिस्तानियों की कुल संख्या 18 हो गई है।

Share
Leave a Comment

Recent News