महाराष्ट्र

Viral : कट्टरपंथी मुस्लिम हिंदुओं को नवरात्रि मनाने से रोक रहे, हिंदू महिला का दावा- सोसायटी में चल रहा मदरसा

Published by
सुनीता मिश्रा

मुंबई के नालासोपारा से नवरात्रि में कट्टरपंथी मुस्लिमों द्वारा हिंदुओं को परेशान करने का मामला सामने आया है। यहां सोसायटी में मुस्लिमों की संख्या हिंदुओं से अधिक है। बताया जा रहा है कि मुस्लिम महिलाएं हिंदू महिलाओं को सोसायटी में नवरात्रि मनाने और गणेश जी की स्थापना करने से रोक रही हैं। वहीं, मुस्लिमों ने सोसायटी में नमाज पढ़ने और इबादत के लिए स्थायी स्थान बना रखा है। यही नहीं ये कट्टरपंथी मुस्लिम हिंदुओं को सोसायटी में उनके धार्मिक ध्वज भी नहीं लगाने देते हैं, जबकि मुस्लिमों के झंडे यहां हमेशा लगे रहते हैं। सोशल मीडिया पर इस घटना का वीडियो तेजी से वायरल हो रहा है। वायरल वीडियो में हिंदू महिला कह रही है, “मुस्लिमों ने इस सोसायटी पर कब्जा कर रखा है। पार्किंग में इन लोगों ने मदरसा बना दिया है, जो यहां दो साल से चल रहा है। इसके बावजूद हमने कुछ नहीं बोला। स्पीकर लगाकर इनकी पांच टाइम नमाज होती है। हमारा वर्क फ्रॉम होम है फिर भी हमने कुछ नहीं बोला। लेकिन हम सिर्फ एक चबूतरा रख रहे हैं, जिस पर माता रानी की मूर्ति रखकर नौ दिनों की नवरात्रि करेंगे और डेढ़ दिन के गणपति बिठाएंगे। पूजन समाप्त होने के बाद हम मूर्ति का विसर्जन कर देंगे। इस पर भी इनको आपत्ति है।”

महिला आगे कहती है, “इन्होंने इस एरिया को पूरा ब्लॉक कर रखा है, ऐसे में हमारी इमरजेंसी सर्विसेस यहां कैसे आएगी? इसके अलावा वो कह रहे हैं कि हम यहां एक और ​दीवार बनाएंगे और यहां से आने जाने का रास्ता बंद कर देंगे। पानी आने जाने का रास्ता भी नहीं देंगे। जहां से गटर का पानी जाता है, वहां पर भी इन लोगों ने उसे ईंटें लगाकर बंद करने की कोशिश की। हमें इन लोगों द्वारा बहुत परेशान किया जा रहा है, लेकिन अब हद ​हो गई है। हम कम से कम 15 से 20 बार पुलिस स्टेशन भी जा चुके हैं, इसके बाद भी हमारा कोई समाधान नहीं निकला। हम उस जगह पर माता की मूर्ति की स्थापना कर रहे हैं, जहां से कोई आता जाता भी नहीं। इसके बाद भी ये खलल डाल रहे हैं। हमें ऐसे ही रोका जा रहा है। तीन साल हो गए हैं, हम यहां ऐसे ही जी रहे हैं। जब इनका मन करे पत्रा लगा दें, जब मन करे रास्ता रोक दें, जब मन करे गाड़ी रोक दें, जब मन करे हमारा झंडा फेंक दें और हमारा मुं​ह बंद कर दें।”

सोशल मीडिया पर इस वीडियो को देखने के बाद हिंदुओं में काफी आक्रोश है। वे ज्यादा से ज्यादा इस वीडियो को शेयर कर रहे हैं। एडवोकेट कल्पना श्रीवास्तव महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे को एक्स पर टैग करते हुए लिखती हैं, “तत्काल प्रभाव से इस मामले में संज्ञान में लें महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री। नालासोपारा में हिंदुओं को नवरात्रि नहीं मनाने दे रहे हैं कुछ आतंकी।”

वहीं, हम लोग We The People नाम के यूजर ने अपने अधिकारिक अकाउंट पर लिखा, ”मुंबई के नालासोपारा में मुस्लिम महिलाएं वर्तमान में हिंदू महिलाओं को नवरात्रि मनाने और गणेश स्थापना करने से रोक रही हैं, जबकि हिंदूओं ने उन्हें स्थायी नमाज अदा करने का स्थान प्रदान किया है। वे अपना धार्मिक झंडा लगा रहे हैं, लेकिन हिंदुओं को अपना झंडा लगाने की इजाजत नहीं है।”

Share
Leave a Comment