विश्व

इजरायल ने सीरिया में हिजबुल्लाह के कुख्यात कमांडर को बनाया निशाना, सात की मौत

Published by
WEB DESK

दमिश्क, (हि.स.)। इजरायल ने सीरिया में हिजबुल्लाह के एक कुख्यात कमांडर को निशाना बनाया। इजरायल के अधिकारियों के अनुसार, मंगलवार को सीरिया की राजधानी दमिश्क में सुरक्षाबलों ने एक आवासीय इमारत पर ताबड़तोड़ हवाई हमले किए। यह हमला ईरानी दूतावास के पास किया गया। सुरक्षाबलों ने हथियारों की तस्करी में शामिल हिजबुल्लाह के कमांडर को निशाना बनाया।

द न्यूयॉर्क टाइम्स की खबर में इसका उल्लेख करते हुए कहा गया है कि सीरिया की राज्य समाचार एजेंसी ने एक सैन्य स्रोत का हवाला देते हुए कहा कि रॉकेटों ने महिलाओं और बच्चों सहित सात नागरिकों की जान ले ली। यह स्पष्ट नहीं हो सका है कि हमले में हिजबुल्लाह कमांडर मारा गया या नहीं। ईरानी दूतावास ने कहा कि हमले में कोई भी ईरानी नागरिक नहीं मारा गया। ना ही घायल हुआ।

इजरायल ने दक्षिणी लेबनान में और सैनिक भेजे

द न्यूयॉर्क टाइम्स के अनुसार, इजराइल ने कल दक्षिणी लेबनान में और अधिक सैनिक भेजे हैं। इससे संकेत मिलता है कि इजरायल के सुरक्षा बल जमीनी आक्रमण को और तेज कर सकते हैं।

गाजा हो गया खंडहर

अखबार की रिपोर्ट के अनुसार, इजरायल के सैन्य अभियान के बाद गाजा का अधिकांश क्षेत्र खंडहर हो गया है। यह पहचान करना मुश्किल है कि गाजा की यह कौन सी बस्ती है।

ईरान के परमाणु स्थलों पर हमले के आसार

द न्यूयॉर्क टाइम्स के अनुसार, इजरायल के नागरिक मांग कर रहे हैं कि अब ईरान की परमाणु क्षमताओं को निशाना बनाया जाए। इस बात का समर्थन अमेरिका में भी कुछ लोग कर रहे हैं। कुछ इजरायली अधिकारियों का मानना है कि यह संभव है।

गोलान की दिशा से तीन मिसाइल दागी गईं

सीरिया की सरकारी संवाद समिति ‘सीरियन अरब न्यूज एजेंसी’ (एसएएनए) के अनुसार इजरायल ने मंगलवार को दमिश्क के मेजाह में एक आवासीय इमारत को निशाना बनाया। हमले में सात नागरिक हताहत हुए। यह हमला रात लगभग सवा आठ बजे किया गया। सीरियाई गोलान की दिशा से तीन मिसाइलों के साथ हवाई आक्रमण शुरू किया।

Share
Leave a Comment