भारत

गरबा-डांडिया में जबरन घुसे मुस्लिम, 5 दिन में 4 घटनाएं, क्यों छिपा रहे पहचान

Published by
सुनीता मिश्रा

हर साल कुछ जिहादी मानसिकता वाले कट्टरपंथी मुस्लिम हिंदुओं के त्यौहारों पर माहौल बिगाड़ने का प्रयास करते रहे हैं। देश के कई राज्यों में आयोजित होने वाले गरबा-डांडिया कार्यक्रम में वे नाम बदलकर प्रवेश कर रहे हैं। पिछले कुछ दिनों में ऐसे कई मामले सामने आ चुके हैं, जब पहचान छिपाकर कार्यक्रमों में घुसने वाले इन कट्टरपंथियों को पुलिस ने गिरफ्तार किया है। हिंदू संगठनों की सख्त चेतावनी के बावजूद इन कार्यक्रमों में जबरन मुस्लिमों का प्रवेश करना उनके नापाक मंसूबों को दर्शाता है। हिंदूवादी संगठनों का कहना है कि डांडिया, गरबा जैसे धार्मिक आयोजनों में मुस्लिम लव जिहाद जैसी गतिविधियों को अंजाम दे रहे हैं। वे यहां गंदी नजर के साथ गंदा काम करने के लिए आते हैं। आज हम आपको बीते कुछ दिनों आए ऐसे ही मामलों के बारे में बताने जा रहे हैं।

गुना में गरबा खेल रहे पांच जिहादी कट्टरपंथी गिरफ्तार

मध्य प्रदेश के गुना जिले से सोमवार (7 अक्टूबर 2024) को कुछ मुस्लिमों के गरबा कार्यक्रम में शामिल होने का मामला सामने आया। हिंदू जागरण मंच के कार्यकर्ताओं ने शहर के कस्तूरी गार्डन में लायंस क्लब द्वारा आयोजित पंखिड़ा गरबा कार्यक्रम में कुछ मुस्लिमों को गरबा खेलते हुए देखा था। उन्होंने तुरंत पुलिस को इसके बारे में सूचित किया, जिसके बाद मौके पर पहुंची पुलिस ने गरबा खेल रहे पांचों मुस्लिमों को गिरफ्तार कर लिया। सोशल मीडिया पर इसका वीडियो भी खूब वायरल हो रहा है। वीडियो में गुस्साए हिंदुओं को जय श्रीराम के नारे लगाते हुए सुना जा सकता है।

भाग्यनगर में जिहादी इरशाद ने की अश्लील हरकत

तेलंगाना के भाग्यनगर (हैदराबाद) में रविवार (6 अक्टूबर 2024) को डांडिया पंडाल में एक जिहादी इरशाद खान ने हिंदू लड़की का हाथ पकड़कर अश्लील हरकत करने की कोशिश की। हालांकि परिवार का विरोध करने पर वह मौके से भाग गया। इसके बावजूद परिवार जनों ने इरशाद खान के खिलाफ पुलिस में शिकायत दर्ज कराई।

इंदौर में जिहादी फिरोज के कारण रद्द हुआ गरबा कार्यक्रम

मध्य प्रदेश के इंदौर में गुरुवार (3 अक्टूबर 2024) को 10 दिवसीय गरबा कार्यक्रम रद्द करना पड़ा। दरअसल, बजरंग दल ने पुलिस से शिकायत की थी कि गरबा कार्यक्रम की आयोजन समिति में फिरोज खान नामक एक मुस्लिम शख्स मौजूद है। स्थानीय विश्व हिंदू परिषद के कार्यकर्ता राजेश बिंजवे के अनुसार, बजरंग दल ने भंवरकुआं पुलिस को सौंपे ज्ञापन में कहा था कि गणेश नगर में गरबा कार्यक्रम का आयोजन लव जिहाद को बढ़ावा देने और अश्लीलता फैलाने के मकसद से किया जा रहा है। बजरंग दल ने पुलिस से फिरोज खान द्वारा इंदौर में आयोजित गरबा कार्यक्रम की अनुमति न देने का अनुरोध किया था, जिसके बाद इस कार्यक्रम को रद्द कर दिया गया।

कानपुर में अब्दुल गरबा कार्यक्रम में घुसा

उत्तर प्रदेश के कानपुर के मोतीझील के स्वरूप नगर थाना क्षेत्र स्थित लाजपत भवन में शुक्रवार (4 अक्टूबर 2024) को एक डांडिया-गरबा नाइट कार्यक्रम में एक कट्टरपंथी मुस्लिम ने पहचान छिपाकर प्रवेश करने की कोशिश की। मगर वहां तैनात बजरंग दल के कार्यकर्ताओं ने जब उसका आधार कार्ड देखा तो वह मुस्लिम निकला, जिसके बाद हिंदू संगठनों के कार्यकर्ताओं ने बीच सड़क पर उसकी जमकर पिटाई कर दी। सोशल मीडिया पर अब्दुल के कार्यक्रम से भागने का वीडियो भी खूब वायरल हुआ। इस मामले में स्वरूप नगर थाने में केस भी दर्ज किया गया है।

हर साल ​विकृत मानसिकता वाले जिहादियों द्वारा डांडिया और गरबा पंडालों में घुसकर हिंदू लड़कियों के साथ छेड़छाड़ करने की खबरें आती रही हैं। वे ऐसा करके हिंदुओं के त्यौहार पर माहौल बिगाड़ने का प्रयास करते हैं। ये ​कट्टरपंथी हिंदू देवी देवताओं, हिंदुओं, उनके त्यौहारों से इस कदर नफरत करते हैं कि गणेशोत्सव पर पत्थरबाजी करने से भी बाज नहीं आते। ऐसे में हिंदू देवी देवताओं की मूर्तियां तोड़ने वाले, हिंदुओं की आस्था को ठेस पहुंचाने वालों का गरबा-डांडिया कार्यक्रमों में आने का क्या मकसद है? जब वे गैर मुस्लिमों को काफिर कहकर बुलाते हैं, उनसे नफरत करते हैं, तो क्या उनके कार्यक्रमों में शामिल होने का अधिकार उन्हें है?

जिहादी मानसिकता वाले ​कट्टरपंथियों को अक्सर हिंदू देवी देवताओं की पूजा सामग्री और प्रसाद का अपमान करते हुए भी देखा गया है। थूक लगाकर रोटी सेंकने वाले, थूक लगाकर मसाज करने वाले, जूस में पेशाब मिलाकर उसे बेचने वाले विकृत मानसिकता वाले लोगों को दुर्गा पूजा, हिंदुओं के त्यौहार और कार्यक्रमों में शामिल होने का कोई ​अधिकार नहीं है। अगर ये हिंदू संगठनों की सख्त चेतावनी के बावजूद नाम बदलकर इन कार्यक्रमों में जबरन शामिल होते हैं, तो इनके नापाक मंसूबों को समझना होगा, जिसे लव जिहाद का नाम दिया जाता है।

 

 

Share
Leave a Comment