उत्तर प्रदेश

डासना मंदिर पर हमला करने वाले कट्टरपंथियों के खिलाफ रासुका के तहत हो कार्रवाई: नंद किशोर गुर्जर ने CM योगी को लिखा पत्र

Published by
Kuldeep singh

जूना अखाड़े के महा मंडलेश्वर यति नरसिंहानंद सरस्वती की पैगंबर मुहम्मद को लेकर कथित टिप्पणी को लेकर 4 अक्तूबर को हजारों की संख्या में इस्लामिक कट्टरपंथियों ने गाजियाबाद स्थित डासना मंदिर में हमला कर दिया था। इसकी साथ ही उन्होंने आपत्तिजनक नारेबाजी की थी। अब इसको लेकर भाजपा विधायक नंद किशोर गुर्जर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को एक पत्र लिखकर रासुका लगाकर कार्रवाई करने की मांग की है।

नंद किशोर गुर्जर ने कहा कि अच्छी बात ये रही कि डासना में कट्टरपंथियों के हमले के दौरान पुलिस मुस्तैदी से डटी रही, जिस कारण से मूर्तियां तोड़े जाने और किसी भी आशंकित नरसंहार से बच सके। अन्यथा बड़ी वारदात हो सकती थी। भाजपा विधायक ने सीएम से मांग की कि चूंकि डासना मंदिर लंबे वक्त से इस्लामिक कट्टरपंथियों के निशाने पर रहा है, यहां के पुजारी पर भी हमले किए जा चुके हैं, इसलिए इन सभी आरोपियों के खिलाफ राष्ट्रीय सुरक्षा कानून के तहत कार्रवाई करके उनकी संपत्तियों को कुर्क किया जाए।

इसे भी पढ़ें: ओडिशा: VHP ने संबलपुर में हिंदू मंदिरों को सरकारी नियंत्रण से मुक्त करने की मांग को लेकर विशाल प्रदर्शन

ISI के स्लीपर सेल का दावा

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को लिखे पत्र में दावा किया है कि पांडवों की तपोस्थली कहे जाने वाले डासना मंदिर पर नवरात्र के पवित्र दिनों में जिस तरह से हमले किए गए हैं, ये बाहरी ताकतों के समर्थन के बिना संभव नहीं है। उन्होंने आरोप लगाया कि उत्तर प्रदेश में दंगों को भड़काकर कानून व्यवस्था को पूरी तरह से बिगाड़ने के षणयंत्र के पीछे कांग्रेस, AIMIM और समाजवादी पार्टी के पदाधिकारियों के नाम सामने आ रहे हैं। इसके अलावा डासना, हापुड़, सहारनपुर समेत दूसरे स्थानों पर विरोध प्रदर्शनों और दंगों के पीछे ISI के स्लीपर सेल का हाथ है।

भाजपा विधायक ने सोशल मीडिया के जरिए दो टूक कहा कि, “डासना मंदिर ईंट पत्थर गारे सीमेंट से बना सिर्फ 1 पूजा स्थल नहीं है, यह 100 करोड़ हिंदुओं के अस्तित्व से जुड़ा है, हमारे भगवान परशुराम और मां भगवती से जुड़ा है। भेष बदलकर समाजवादी, कांग्रेस और एआईएमएम के नेता कट्टरपंथी उन्मादी भीड़ का नेतृत्व कर बाबा साहेब के संविधान को खत्म कर तालिबानी शासन स्थापित करने का जो दुःस्वप्न देख रहे है, यह गम्भीर चिंता और जांच का विषय है।”

इसे भी पढ़ें: मुस्लिमों को भड़काकर यति नरसिंहानंद के खिलाफ हिंसा भड़काना चाहता था ऑल्ट न्यूज वाला मोहम्मद जुबैर, केस दर्ज

लोनी विधानसभा क्षेत्र से भाजपा विधायक गुर्जर कहते हैं कि डासना मंदिर पर कट्टरपंथियों के हमले के कारण सनातन धर्म के प्रति आस्था रखने वाले लोगों को चोट पहुंची है। लाखों हिन्दू मंदिर के पास एक महापंचायत करने की मांग कर रहे हैं।

Share
Leave a Comment