उत्तर प्रदेश

रेगिस्तान के विधर्मी लुटेरों के अपकर्म का हो शुद्धिकरण, बिना कोर्ट के सुलझाएं श्रीकृष्ण जन्मभूमि विवाद : कुमार विश्वास

Published by
Parul

नई दिल्ली प्रसिद्ध कवि कुमार विश्वास ने सोमवार को मथुरा का दौरा किया। जहां उन्होंने भगवान बांके बिहारी जी का आशीर्वाद लिया। सेवायत गोपी गोस्वामी और श्रीनाथ गोस्वामी ने विधिपूर्वक देहरी पूजन और इत्र सेवा कराई। जिसके बाद उन्होंने मीडिया से बातचीत की।
कुमार विश्वास ने श्रीकृष्ण जन्मस्थान विवाद के संदर्भ में कहा कि ‘रेगिस्तान के विधर्मी लुटेरों’ के अपकर्म का शुद्धिकरण अगर दूसरा पक्ष ( मुस्लिम पक्ष) बिना कोर्ट केस के कर ले तो अच्छा होगा। उन्होंने कहा कि जैसे भगवान राम को वर्षों के संघर्ष के बाद उनके स्थान पर विराजमान किया गया, उसी तरह भगवान श्रीकृष्ण भी मथुरा में अपने जन्मस्थान पर विराजमान होंगे।

ये भी पढ़े- डासना मंदिर पर हमला करने वाले कट्टरपंथियों के खिलाफ रासुका के तहत हो कार्रवाई: नंद किशोर गुर्जर ने CM योगी को लिखा पत्र

राजनीति से हटकर अगर स्थान दें दे तो एकता के लिए अच्छा होगा
उन्होंने मुस्लिम समुदाय से अपील की कि वे विवादित भूमि को हिंदू पक्ष को सौंप दें ताकि सांप्रदायिक सद्भाव बना रहे। उन्होंने कहा, ‘अगर दूसरा पक्ष बिना राजनीति और कोर्ट केस के स्थान देने का प्रयास करेगा तो यह हमारी एकता के लिए अच्छा होगा।’ कुमार विश्वास ने विश्वास व्यक्त किया कि वह दिन दूर नहीं जब भगवान श्री कृष्ण पूरे परिसर में विराजमान होंगे। उन्होंने कहा कि काशी, अयोध्या, मथुरा सनातन धर्म की आस्था के मूल बिंदु हैं। यहां राजनीति से हटकर दूसरा पक्ष समझेगा तो अच्छा होगा।

ये भी पढ़े- डासना देवी मंदिर के बाहर प्रदर्शन करने वालों पर कार्रवाई, समीर और फरमान समेत 11 गिरफ्तार, 200 से अधिक पर एफआईआर

मथुरा मेरा घर परिवार
कुमार विश्वास ने कहा कि लंबे समय बाद मथुरा में कवि सम्मेलन करने का अवसर मिला है। मथुरा मेरा घर परिवार है। उन्होंने कहा, ‘अयोध्या श्रद्धा की भूमि है, काशी परमानंद की भूमि है, और ब्रज रस और आनंद की भूमि है।’ उन्होंने बताया कि यहां आते ही व्यक्ति आनंदित हो जाते हैं।

माता-पिता का दायित्व बच्चे करें पूरा
कुमार विश्वास ने अपनी माता का भी जिक्र किया। उन्होंने बताया कि स्वास्थ्य कारणों से वह मथुरा नहीं आ पायी। उनकी तरफ से में हाजिरी लगाने आया हूं। माता-पिता का दायित्व बच्चों को पूरा करना चाहिए।

ये भी पढ़े- 120 दिन में बनकर तैयार हो जाएगा राम मंदिर का 161 फीट ऊंचा शिखर

ईश्वर से कभी मांगता नहीं
कुमार विश्वास ने कहा कि वह कभी ईश्वर से मांगते नहीं हैं। उन्होंने कहा कि जो भी हमारे भविष्य और मानवता के लिए श्रेष्ठ होगा, भगवान उसकी व्यवस्था करेंगे। भगवान की दृष्टि समय के तीनों कालों में होती है। वह सब कुछ देख कर सही निर्णय लेते हैं। इसलिए हमें भगवान के सामने हमेशा खुश रहना चाहिए।

Share
Leave a Comment