भारत

मेरठ में एनआईए-एटीएस की छापेमारी, आतंकी रिश्ते को लेकर उठाया संदिग्ध महकार जमशेद, घंटों जुटी रहीं टीमें

Published by
अनुरोध भारद्वाज

मेरठ। राष्ट्रीय जांच एजेंसी(एनआईए) और यूपी एटीएस ने आतंकी गतिविधियों के मामले में मेरठ में कई स्थानों पर छापेमारी की है। इस कार्रवाई में मेरठ के सरधना इलाके से महकार जमशेद नाम के एक युवक को उठाया गया है। खबर है कि सोशल साइट के जरिए यह मुस्लिम युवक पाकिस्तान में बात करता था। संयुक्त टीमों ने पूछताछ के बाद दो युवकों को छोड़ दिया, जबकि महकार को साथ ले गईं। मामला जैश-ए-मोहम्मद आतंकी संगठन से जुड़ा बताया जा रहा है।

पश्चिमी यूपी में मेरठ, मुजफ्फरनगर, देवबंद-सहारनपुर से लेकर मुरादाबाद, संभल, बरेली, अलीगढ़ सहित कई जिले शुरू से संवेदनशील माने जाते रहे हैं। एनआईए और एटीएस की मेरठ में कार्रवाई से फिर हड़कंप मच गया है। पुलिस सूत्रों के अनुसार, एनआईए-एटीएस, गुप्तचर विभाग की टीमें अचानक मेरठ में सरधना क्षेत्र के गांव खिबाई पहुंचीं और छापेमारी कर महकार पुत्र जमशेद को हिरासत में ले लिया।

बताया जा रहा है कि महकार पाकिस्तान में सक्रिय खतरनाक ग्रुप से सोशल मीडिया के जरिए संपर्क में था। पांच घंटे तक चली कार्रवाई में संयुक्त टीमों ने कई लोगों से पूछताछ की। टीम पहले से एक संदिग्ध युवक को साथ लाई थी, जिससे खास सूचनाएं मिलने के बाद मेरठ में रेड प्लान की गई। महकार के आतंकी कनेक्शन को लेकर मिलीं सूचनाओं के बाद टीमें उसके घर पहुंचीं। टीम ने दो अन्य युवकों से भी लंबी पूछताछ की, जिनको बाद में छोड़ दिया गया।

महकार को टीम अपने साथ ले गईं। उसके बाद आसपास के इलाके में हड़कंप की स्थिति है। पहला मौका नहीं है, जब मेरठ में इस तरह की कार्रवाई हुई है। आतंकी गतिविधियों में शामिल होने को लेकर मेरठ-देवबंद में छापेमारी पहले भी होती रही हैं। आतंकी संगठनों के लिए काम करने वाले स्लीपिंग सेल के अब भी इस क्षेत्र में सक्रिय होने की सूचनाएं गुप्तचर एजेंसियों को मिल रही हैं।

Share
Leave a Comment