भारत

आतंकी संगठन जैश-ए-मोहम्मद के खिलाफ NIA की बड़ी कार्रवाई : छह राज्यों में 22 जगहों पर की छापेमारी

Published by
SHIVAM DIXIT

नई दिल्ली । राष्ट्रीय जांच एजेंसी (एनआईए) ने शनिवार को आतंकी संगठन जैश-ए-मोहम्मद की गतिविधियों से जुड़े मामले में बड़ी कार्रवाई की। एनआईए की टीम ने दिल्ली, महाराष्ट्र, उत्तर प्रदेश, जम्मू-कश्मीर, असम और मध्य प्रदेश सहित छह राज्यों में 22 जगहों पर छापेमारी की है। इस छापेमारी का उद्देश्य देश में आतंकी नेटवर्क का पर्दाफाश कर उसे कमजोर करना है।

दिल्ली में छापेमारी

दिल्ली के उत्तर पूर्वी इलाके के पुराने मुस्तफाबाद में एनआईए ने एक घर पर छापा मारा। यह इलाका पहले भी आतंकी गतिविधियों के संदिग्ध मामलों से जुड़ा रहा है। एनआईए की टीम ने इलाके में संदिग्ध गतिविधियों और आतंकी लिंक की जांच की।

महाराष्ट्र के मालेगांव में होमियोपैथी क्लीनिक पर छापा

महाराष्ट्र के मालेगांव में एक होमियोपैथी क्लीनिक पर भी छापेमारी की गई। माना जा रहा है कि यहां से आतंकी गतिविधियों के लिए संदिग्ध वित्तीय सहायता और अन्य सहयोग की जानकारी मिली थी।

अन्य राज्यों में कार्रवाई

उत्तर प्रदेश, असम, जम्मू-कश्मीर और मध्य प्रदेश में भी एनआईए की टीमों ने कई स्थानों पर छापेमारी की। इन राज्यों में छापेमारी का उद्देश्य आतंकी नेटवर्क के संभावित ठिकानों पर सबूत जुटाना और उनसे जुड़े लोगों की पहचान करना था।

व्यापक अभियान का हिस्सा

एनआईए की यह कार्रवाई देश में आतंकी नेटवर्क को खत्म करने और आतंकी संगठनों की गतिविधियों पर रोक लगाने के लिए चल रहे व्यापक अभियान का हिस्सा है। एजेंसी ने पहले भी कई ऐसे छापे मारे हैं, जिससे आतंकी गतिविधियों में शामिल संगठनों पर कड़ी चोट पड़ी है। इस छापेमारी के बाद विस्तृत जानकारी का इंतजार किया जा रहा है।

Share
Leave a Comment