उत्तराखंड

पर्ल एग्रो मामले में ईडी की छापेमारी, दून में बिल्डर अफजल के यहां रेड

Published by
दिनेश मानसेरा

करीब 60 हजार करोड़ रुपये के पर्ल एग्रो कॉर्पोरेशन लि. (पीएसीएल) से जुड़े घोटाले में दून के बिल्डर मिकी अफजल के ठिकानों पर की गई ईडी की छापे  पड़े है ,जानकारी के अनुसार इस मामले में ईडी के हाथ कई महत्वपुर साक्ष्य हाथ लगे हैं।

ईडी को  बिल्डर अफजल की देहरादून में अलग-अलग जमीनों का पता चला है, जिनकी कीमत कई सौ करोड़ रुपये में है। माना जा रहा है कि ईडी इन अचल संपत्तियों को अटैच कर सकता है। जिससे दून की बिल्डर लॉबी में भी खलबली की स्थिति है।

ये भी पढ़े- सहारनपुर के पूर्व एमएलसी इकबाल के भाई-बेटों पर रेप रिपोर्ट, महीनों दहशत में रही बागपत की पीड़िता

करीब  60 हजार करोड़ रुपये के चिट फंड (पौंजी स्कीम) घोटाले में प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) की टीम ने दून में बिल्डर मिकी अफजल के कैनाल रोड स्थित भवन/प्रतिष्ठान के अलावा इसी क्षेत्र में एक वेडिंग पॉइंट/फार्म पर भी जांच की। इस दौरान ईडी ने बड़ी संख्या में दस्तावेज और इलेक्ट्रानिक डिवाइस कब्जे में ली। देर रात तक जारी रही इस कार्रवाई में ईडी को बिल्डर अफजल के नाम पर कई सौ करोड़ रुपये की जमीनों के दस्तावेज भी मिले।

ईडी सूत्रों के मुताबिक मिकी अफजल की चकराता रोड स्थित अलग-अलग क्षेत्रों में करीब 1100 बीघा जमीन हैं। इतनी बड़ी तादाद में जमीनें देखकर ईडी अधिकारी भी गहनतासे जांच पड़ताल में जुट गए है।

ये भी पढ़े- देहरादून : सैलून में अली मोहम्मद ने युवती से की अश्लील हरकत, पुलिस ने गिरफ्तार कर भेजा जेल

बताया जा रहा है कि मनी लॉन्ड्रिंग के तहत इन जमीनों को अटैच किया जा सकता है। इसके अलावा भी ईडी को कई अन्य चल और अचल संपत्ति की जानकारी मिली है। सूत्रों की मानें तो बिल्डर मिकी अफजल ने पर्ल ग्रुप स्कैम के बाद तेजी से संपत्ति बटोरी थी, जिसके बाद से वे जांच एजेंसियों के रडार पर थे।

ये भी पढ़े- पछवादून में सरकारी जमीनों पर अवैध अतिक्रमण : एसएसपी देहरादून ने लिया जायजा, जल्द होगी कार्रवाई

Share
Leave a Comment