महाराष्ट्र

आतंकी-नक्सल गठजोड़ : जम्मू-कश्मीर, महाराष्ट्र, यूपी समेत देश के 5 राज्यों में एनआईए का छापा, चार हिरासत में

Published by
WEB DESK

मुंबई, (हि. स.)। महाराष्ट्र के संभाजी नगर, जालना और नासिक के मालेगांव में शनिवार तड़के चार बजे से राष्ट्रीय अन्वेषण अभिकरण (एनआईए) और एंटी टेररिस्ट स्कॉड(एटीएस) नें संयुक्त रूप से छापा मारकर देश विरोधी गतिविधियों में संलिप्त चार लोगों को हिरासत में लिया है। अभी भी कार्रवाई जारी है।

सूत्रों के अनुसार जम्मू-कश्मीर के आतंकी संगठन जैश-ए-मोहम्मद के साथ माओवादियों को मदद करने का इनपुट जांच एजेंसियों को मिला था। इसी इनपुट के आधार पर एनआईए और एटीएस की टीम ने संयुक्त रूप से चारों जिलों में दबिश दी। जालना के गांधी नगर से समद सौदागर नामक चमड़ा व्यापारी, संभाजी नगर के मौलाना सैयद इलियास , किरपुड़ा इलाके से मौलाना हाफिज और नासिक जिले के मालेगांव से एमएस ऑप्टीकल नामक क्लीनिक पर भी छापा मारकर एक शख्स को हिरासत में लिया गया है।

राष्ट्रीय जांच एजेंसी (एनआईए) जम्मू-कश्मीर के बारामुला जिले सहित पूरे भारत में कई स्थानों छापेमारी कर रही है। यह छापेमारी जैश-ए-मोहम्मद आतंकी संगठन की गतिविधियों से जुड़े मामले में की जा रही है।

एनआईए अधिकारियों ने शनिवार को बताया कि जम्मू-कश्मीर के बारामुला जिले के अलावा महाराष्ट्र, यूपी, असम और दिल्ली सहित 5 राज्यों में 22 स्थानों पर तलाशी ली जा रही है। उन्होंने कहा कि मामला जैश-ए-मोहम्मद आतंकी संगठन की गतिविधियों से जुड़ा है। अधिकारियों ने कहा कि एनआईए की टीमें आज सुबह से ही बारामुला जिले में तलाशी ले रही हैं।

ये भी पढ़ें – मुठभेड़ में मारे गए 30 नक्सली, छत्तीसगढ़ के जंगलों में माओवादियों के खिलाफ चला बड़ा ऑपरेशन

 

Share
Leave a Comment