हिमाचल प्रदेश

हिमाचल प्रदेश: सुक्खू सरकार अपनाएगी योगी मॉडल

Published by
Parul

नई दिल्ली हिमाचल प्रदेश की सुक्खू सरकार अब उत्तर प्रदेश के शिक्षा मॉडल को अपनाने की योजना बना रही है। यह निर्णय हाल ही में हुए नेम प्लेट विवाद के बाद लिया गया है। मंत्री विक्रमादित्य सिंह ने योगी आदित्यनाथ के मॉडल की प्रशंसा की थी। शिक्षा मंत्री रोहित ठाकुर ने इस संबंध में जानकारी दी कि उन्होंने उत्तर प्रदेश का दौरा किया। जहां उन्होंने शिक्षा के क्षेत्र में हो रहे गुणात्मक सुधारों का अवलोकन किया।

ये भी पढ़े-उत्तराखंड में बड़ा साइबर अटैक : 186 सरकारी वेबसाइट्स ठप, ई-गवर्नेंस सिस्टम बुरी तरह प्रभावित

योगी मॉडल का अनुसरण

हिमाचल प्रदेश की सुक्खू सरकार अब शिक्षा में गुणात्मक सुधार के लिए उत्तर प्रदेश के शिक्षा मॉडल को अपनाने जा रही है। हाल ही में रोहित ठाकुर ने उत्तर प्रदेश का दौरा किया था। वहां से लौटकर उन्होंने कहा कि उत्तर प्रदेश देश का सबसे बड़ा राज्य है और वहां शिक्षा के क्षेत्र में कई सकारात्मक परिवर्तन किए जा रहे हैं। उन्होंने बताया, “हमने यूपी के शिक्षा मॉडल से सीखने का निर्णय लिया है।” इस दौरान उन्होंने 25 सितंबर को यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से भी मुलाकात की। इस दौरान दोनों राज्यों के बीच शिक्षा में गुणात्मक कार्यों के आदान-प्रदान पर सहमति बनी।
शिक्षा मंत्री रोहित ठाकुर ने बताया कि शुक्रवार को शिमला सचिवालय में शिक्षा विभाग के अधिकारियों के साथ इस विषय पर विस्तृत चर्चा होगी।

ये भी पढ़े- तिरुपति लड्डू विवाद: यह करोड़ों लोगों की आस्था का मामला, SC ने जांच के लिए SIT की गठित

नेम प्लेट विवाद

हाल ही में हिमाचल प्रदेश में संजौली मस्जिद विवाद और स्ट्रीट वेंडरों के नाम प्लेट लगाने को लेकर काफी हंगामा हुआ था। विक्रमादित्य सिंह ने इस मुद्दे पर योगी आदित्यनाथ की तस्वीर साझा करते हुए नियम बनाने की बात कही थी। उनके इस बयान से कांग्रेस पार्टी में हलचल मच गई थी और पार्टी को सफाई देनी पड़ी थी। अब एक बार फिर यूपी मॉडल को लेकर सियासी चर्चाएं तेज हो गई हैं।

ये भी पढ़े- BJP नेता अर्जुन सिंह के घर पर बम से हमला, गोलियां बरसाईं, TMC पर लगे आरोप

Share
Leave a Comment

Recent News