विश्व

बांग्लादेश: इस्लामिक कट्टरपंथ का खौफ, मांगी 5 लाख टका की रंगदारी, दुर्गा पूजा उत्सव को रद्द करने पर विचार कर रहे हिन्दू

Published by
Kuldeep singh

बांग्लादेश में इस्लामिक कट्टरपंथियों का खौफ बना हुआ है। इसका असर ये हो रहा है कि बांग्लादेशी हिन्दू समुदाय इस बार दुर्गा पूजा उत्सव को रद्द करने पर विचार कर रहा है।

टाइम्स ऑफ इंडिया की रिपोर्ट के मुताबिक, खुलना के डाकोप में कई मंदिरों को कथित तौर पर गुमनाम पत्र मिले हैं। इन पत्रों में धमकी दी गई है कि अगर हिन्दू समुदाय 5 लाख टका का ‘टैक्स’ के रूप नहीं चुकाते हैं, तो उन्हें दुर्गा पूजा मनाने की इजाजत नहीं दी जाएगी। सोशल मीडिया पर भी इसका एक वीडियो वायरल हो रहा है, जिसमें हिन्दुओं को धमकी दी गई है।

इसे भी पढ़ें: बांग्लादेश ने भारत समेत 5 देशों से राजनयिक वापस बुलाए

डेली स्टार से डाकोप के कमरखोला सर्वजनिन दुर्गा पूजा उत्सव समिति के अध्यक्ष शेखर चंद्र गोल्डर अपना दुख व्यक्त करते हुए कहते हैं कि इस वर्ष ऐसा प्रतीत होता है कि हमें अपनी पूजा को रोकना पड़ेगा। अब हमारे सदस्य इसमें कोई रुचि नहीं रखते हैं। बताया जाता है कि विभिन्न पूजा उत्सव समितियों के नेताओं को दिए गए पत्रों में धमकी दी गई है कि अगर कट्टरपंथियों की बातों को नहीं माना तो हिन्दुओं को गंभीर परिणाम भुगतने होंगे।

इसे भी पढ़ें: इजरायल का बड़ा खुलासा, गाजा का प्रधानमंत्री कहे जाने वाले हमास आतंकी रावी मुश्तहा समेत कई आतंकियों को ढेर किया

पता चला है कि शुक्रवार को चार मंदिरों के प्रतिनिधियों ने डाकोप पुलिस स्टेशन में शिकायत भी दी है। हालांकि, मुहम्मद यूनुस की सरकार ने कहा है कि वो हिन्दुओं को नवरात्रि के दौरान सुरक्षा प्रदान करेगी। हालांकि, ये दिखावा सा प्रतीत होता है। डेली स्टार ने प्रभारी अधिकारी सिराजुल इस्लाम के हवाले से कहा कि हम मामले की जांच कर रहे हैं और सेना की टीम के साथ नियमित तौर पर गश्त कर रहे हैं।

Share
Leave a Comment