दिल्ली

5600 करोड़ की ड्रग्स तस्करी: BJP ने कांग्रेस को घेरते हुए कहा, मोहब्बत की दुकान में नशे का सामान

Published by
Mahak Singh

दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने केंद्रीय एजेंसियों से मिली जानकारी के आधार पर चार कुख्यात ड्रग तस्करों को गिरफ्तार कर एक बड़े अंतरराष्ट्रीय ड्रग तस्करी गिरोह का भंडाफोड़ किया है। इस कार्रवाई के दौरान पुलिस ने 562 किलो कोकेन और 40 किलो थाईलैंड का गांजा जब्त किया है। इस मामले में मुख्य आरोपी तुषार गोयल, जो भारतीय युवा कांग्रेस के आरटीआई प्रकोष्ठ का प्रमुख है, को गिरफ्तार किया गया है।

इस गिरफ्तारी के बाद भाजपा ने कांग्रेस पर निशाना साधा है। भाजपा नेता अमित मालवीय ने ट्विटर पर कहा कि इस ड्रग तस्करी मामले के आरोपियों के कांग्रेस से गहरे संबंध हैं। उन्होंने कहा, “कल दिल्ली पुलिस ने 5,500 करोड़ रुपये की ड्रग्स जब्त की। यह स्पष्ट है कि इस खेप के पीछे कांग्रेस के लोग हैं जो दिल्ली, हरियाणा और एनसीआर में सक्रिय हैं।”

गिरफ्तार किया गया व्यक्ति युवा कांग्रेस का एक पदाधिकारी है, जिसका नाम तुषार गोयल, उर्फ़ डिक्की है। उनका सामाजिक प्रोफ़ाइल हरियाणा कांग्रेस के नेतृत्व के साथ घनिष्ठ संबंधों को दर्शाता है। उन्होंने राहुल गांधी से आग्रह किया है कि वे ड्रग कार्टेल में कांग्रेस की संलिप्तता के बारे में स्पष्टता प्रदान करें, यह कहते हुए कि इससे लाखों युवा पुरुषों और महिलाओं के जीवन को बर्बाद करने का प्रयास हो रहा है।

अमित मालवीय ने आगे लिखा- कांग्रेस के नेतृत्व वाली यूपीए सरकार के दौरान (2006-2013) केवल 768 करोड़ रुपये की ड्रग्स जब्त की गई थी, जबकि भाजपा के शासन के दौरान (2014-2022) 22,000 करोड़ रुपये की ड्रग्स बरामद की गई हैं। इस प्रकार, भाजपा ने तस्करी के मामलों में अपनी सफलताओं को लेकर कांग्रेस की तुलना में अपने दावों को मजबूत किया है।

भाजपा ने कांग्रेस सांसद राहुल गांधी पर आरोप लगाते हुए कहा, अब राहुल गांधी की मोहब्बत की दुकान में नफरत के सामान के साथ-साथ नशीले पदार्थ भी मिल रहे हैं।

पुलिस को शक है कि बरामद ड्रग्स समुद्री मार्ग से लाई गई थी, और इसकी अनुमानित कीमत 5,000 करोड़ रुपये से अधिक है। स्पेशल सेल के अतिरिक्त पुलिस आयुक्त प्रमोद सिंह कुशवाह के अनुसार, यह गिरफ्तारी ड्रग्स तस्करी में शामिल संगठित अपराध सिंडिकेट को नष्ट करने की दिशा में एक महत्वपूर्ण कदम है। डीसीपी अमित कौशिक, एसीपी कैलाश सिंह बिष्ट और इंस्पेक्टर राहुल कुमार के नेतृत्व में सेल की टीम ने इस ऑपरेशन को अंजाम दिया।

Share
Leave a Comment