पंजाब

गद्दार निकले अकबर, जावेद, कासिम और मुक्खू काबू : पाकिस्तान से हथियार मंगवा कर रहे थे तस्करी

Published by
राकेश सैन

अमृतसर में पुलिस ने पाकिस्तान से हथियार मंगवा कर सप्लाई करने वाले पांच हथियार तस्कर गिरफ्तार किए हैं। थाना इस्लामाबाद पुलिस ने हथियारों की तस्करी करने वाले गिरोह के इन पांच शातिरों को गिरफ्तार किया है। आरोपियों का हथियार तस्करी का तरीका जानकर पुलिस भी हैरान है। आरोपी अमृतसर के अलग-अलग एरिया में रेहड़ी लगाते हैं। रेहड़ी की आड़ में ही ये हथियार की सप्लाई करते थे।

आरोपियों के नाम मोहम्मद अकबर निवासी कोट खालसा, जावेद खान निवासी गुरु नानक, कासिम निवासी कोट खालसा, आलमीन निवासी दशमेश नगर और राजस्थान के जिला गंगानगर निवासी मुकेश कुमार मुक्खू है। इन आरोपियों से पुलिस ने पांच पिस्तौल और तीस कारतूस बरामद किए है।

आरोपी इस्लामाबाद इलाके में कुल्फी की रेहडिय़ां लगाकर पिस्तौल और कारतूस बेचने का धंधा कर रहे थे। इन आरोपियों का मुखिया मुकेश कुमार मुक्खू है, जोकि पाकिस्तान से हथियार मंगवाता है और इन आरोपियों को देता है। डीसीपी आलम विजय, एडीसीपी विशाल जीत सिंह और एसीपी जसपाल सिंह ने बताया कि पहले अमृतसर के ही चार आरोपियों को पकड़ कर उनसे तीन पिस्तौल और कारतूस बरामद किए गए थे।

इन चारों से पूछताछ के दौरान पता चला कि मुकेश मुक्खू उन्हें दो पिस्तौल देने अमृतसर पहुंच रहा है। इसी के तहत ट्रैप लगाया और नाकाबंदी कर आरोपी मुकेश को गिरफ्तार किया गया और उससे दो और पिस्तौल बरामद किए गए। उन्होंने बताया कि आरोपी मोहम्मद अकबर, जावेद खान, कासिम और आलमीन पुतलीघर, कैंटोनमेंट और कोट खालसा इलाके में कुल्फी की रेहडिय़ां लगाते हैं।

फिलहाल पांच आरोपियों को आरोपियों को अदालत में पेश कर रिमांड पर लिया है, ताकि पता चल सके कि आरोपियों के साथ गिरोह में और कौन-कौन लोग शामिल हैं और किन लोगों को हथियार सप्लाई करते हैं।

Share
Leave a Comment