उत्तर प्रदेश

सिद्धार्थनगर: फीस न जमा करने पर छात्रों को स्कूल से बाहर धूप में बैठाया, सुनाई खरी-खोटी, वायरल हुआ वीडियो

Published by
Mahak Singh

उत्तर प्रदेश के सिद्धार्थनगर में एक अत्यंत चौंकाने वाली घटना सामने आई है, जहां फीस न जमा करने के कारण मासूम छात्रों को स्कूल से बाहर निकाल दिया गया। इस घटना ने न केवल स्थानीय समुदाय को बल्कि सोशल मीडिया पर भी हंगामा मचा दिया है। यह मामला इटवा तहसील क्षेत्र के श्याम राजी हाईस्कूल का है, जहां स्कूल प्रबंधक शैलेंद्र कुमार ने फीस जमा न करने वाले छात्रों को चिलचिलाती धूप में गेट के बाहर बैठा दिया। प्रबंधक ने छात्रों का वीडियो भी बनाया और सोशल मीडिया पर वायरल कर दिया, जिसमें छात्रों को अपमानित करते हुए उन्हें फीस जमा करने का दबाव डाला जा रहा था।

वायरल वीडियो में प्रबंधक शैलेंद्र कुमार छात्रों को कहते हुए दिखाई दे रहे हैं, “आपके अभिभावकों को पहले ही सूचित किया गया था कि जब तक फीस जमा नहीं हो जाती, तब तक वे अपने बच्चों को स्कूल न भेजें। लेकिन आप लोग मानने वाले नहीं हैं।” उन्होंने यह भी कहा कि यदि फीस का भुगतान समय पर नहीं किया जाता है, तो बच्चों को घर पर ही रखना होगा। प्रबंधक ने यह बताया कि वह अपने बैंक के लोन के लिए चिंतित हैं और शुल्क न मिलने की स्थिति में कड़े कदम उठाने के लिए मजबूर हैं। इसके साथ ही, उन्होंने फीस में देरी पर प्रतिदिन 5 रुपए का जुर्माना लगाने की घोषणा की।

जांच और कार्रवाई की मांग

जैसे ही यह वीडियो वायरल हुआ, स्थानीय लोग प्रबंधक के खिलाफ कार्रवाई की मांग करने लगे। इस मामले की गंभीरता को देखते हुए जिला विद्यालय निरीक्षक सोमारू प्रधान ने कहा कि उन्हें इस घटना की जानकारी मिली है और इसकी जांच की जाएगी। उन्होंने यह भी बताया कि यह स्कूल उनकी मान्यता प्राप्त संस्थाओं में से नहीं है, लेकिन उचित कार्रवाई की जाएगी। ऐसे मामलों में सख्त कार्रवाई की आवश्यकता है ताकि भविष्य में ऐसी घटनाएं दोबारा न हों।

Share
Leave a Comment