राजस्थान

राजस्थान : कई रेलवे स्टेशनों को बम से उड़ाने की धमकी, जैश-ए-मोहम्मद के नाम से मिली चिट्ठी, मचा हड़कंप

Published by
Mahak Singh

राजस्थान के कई रेलवे स्टेशनों को बम से उड़ाने की धमकी मिलने के बाद राज्य में सुरक्षा अलर्ट जारी कर दिया गया है। इसके अलावा इस पत्र में 2 नवंबर को उज्जैन के महाकाल मंदिर को बम से उड़ाने की भी धमकी दी गई है। यह धमकी भरा पत्र मंगलवार को हनुमानगढ़ रेलवे स्टेशन पर स्टेशन मास्टर को प्राप्त हुआ, जिसके बाद पूरे पुलिस विभाग में हलचल मच गई। पत्र में जैश-ए-मोहम्मद (Jaish-e-Mohammed) जैसे कुख्यात आतंकवादी संगठन का नाम सामने आया है, जिसने 30 अक्टूबर को राजस्थान के गंगानगर, हनुमानगढ़, जोधपुर, बीकानेर, कोटा, बूंदी, उदयपुर और जयपुर रेलवे स्टेशनों को निशाना बनाने की धमकी दी है।

हनुमानगढ़ के अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक प्यारे लाल मीना के अनुसार, यह पत्र डाक के माध्यम से स्टेशन मास्टर के पास पहुंचा था। स्टेशन मास्टर ने तुरंत इस पत्र की सूचना स्थानीय पुलिस को दी, जिसके बाद मामले की गंभीरता को समझते हुए राजकीय रेलवे पुलिस (जीआरपी), स्थानीय पुलिस, और सीमा सुरक्षा बल (बीएसएफ) की संयुक्त टीम ने तलाशी अभियान शुरू किया।

जांच शुरू

जीआरपी थाने में मामला दर्ज कर लिया गया है, और पुलिस ने पत्र भेजने वाले की पहचान और उसके पीछे के उद्देश्यों का पता लगाने के लिए जांच शुरू कर दी है। धमकी को देखते हुए रेलवे स्टेशनों की सुरक्षा बढ़ा दी गई है, और बम निरोधक दस्तों को तैनात किया गया है।

जैश-ए-मोहम्मद

जैश-ए-मोहम्मद (Jaish-e-Mohammed) एक पाकिस्तान स्थित आतंकवादी संगठन है, जो भारत में पहले भी कई बड़े आतंकी हमलों के लिए जिम्मेदार रहा है।

सुरक्षा अलर्ट और तैयारियां

धमकी के बाद सभी संबंधित रेलवे स्टेशनों पर सुरक्षा बढ़ा दी गई है। बीएसएफ और अन्य सुरक्षा एजेंसियों ने भी राजस्थान के बॉर्डर इलाकों में चौकसी बढ़ा दी है ताकि किसी भी संभावित आतंकी गतिविधि को रोका जा सके। रेलवे अधिकारियों ने भी यात्री सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए महत्वपूर्ण कदम उठाए हैं। हनुमानगढ़ सहित अन्य रेलवे स्टेशनों पर तलाशी अभियान चलाया जा रहा है।

पहले भी कई बार मिल चुकी हैं धमकियां

राजस्थान में इससे पहले भी कई बार इस तरह के धमकी भरे ईमेल और पत्र मिल चुके हैं। इससे पहले जयपुर के स्कूलों और अस्पतालों को बम से उड़ाने की धमकियां मिली थीं। दो महीने पहले भी जयपुर के मॉल और एयरपोर्ट को बम से उड़ाने की धमकी दी गई थी।

Share
Leave a Comment