उत्तर प्रदेश

कार्यस्थल पर दबाव बना मौत का कारण: झांसी में वित्त कंपनी के प्रबंधक ने की आत्महत्या

Published by
Parul

नई दिल्ली झांसी में एक वित्त कंपनी के क्षेत्र प्रबंधक ने कथित तौर पर काम से संबंधित दबाव के कारण आत्महत्या कर ली है। पुलिस ने बताया कि उनके परिवार ने एक कथित सुसाइड नोट सौंपा है।

घटना की विस्तृत जानकारी

झांसी में एक वित्त कंपनी के क्षेत्रीय प्रबंधक, तरुण सक्सेना (34) ने कथित तौर पर कार्यस्थल पर दबाव के कारण आत्महत्या कर ली। पुलिस ने बताया कि उनके परिवार ने एक आत्महत्या नोट सौंपा है। नोट में तरुण ने अपने वरिष्ठों द्वारा “लक्ष्यों को पूरा न करने” के लिए लगातार अपमानित किए जाने और नौकरी से निकालने की धमकी का जिक्र किया है।

ये भी पढ़े- 20 साल बाद टूटी बाल विवाह की बेड़ियाँ: जोधपुर कोर्ट का ऐतिहासिक फैसला

सुसाइड नोट

तरुण ने अपनी पत्नी मेधा को संबोधित करते हुए पांच पृष्ठों का पत्र लिखा। जिसमें उन्होंने उल्लेख किया कि वह पिछले 45 दिनों से नींद की कमी और तनाव का सामना कर रहे थे। उन्होंने लिखा, “मैं भविष्य को लेकर बहुत चिंतित हूं। मैंने सोचने की क्षमता खो दी है।”

ये भी पढ़े- सामूहिक दुष्कर्म मामले में सपा नेता के नौकर की डीएनए रिपोर्ट पॉजिटिव 

परिवार ने नहीं दर्ज की है एफआईआर

पुलिस ने बताया कि तरुण का शव उनके घर में पाया गया, जहां उन्होंने अपनी पत्नी और दो बच्चों को एक कमरे में बंद कर दिया था। प्रारंभिक जांच से पता चला कि यह घटना एक ऑनलाइन ऑफिस मीटिंग के बाद हुई। सक्सेना की पत्नी मेधा सक्सेना ने सबसे पहले कमरे में प्रवेश करने पर शव को देखा। झांसी के वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक, सुदा सिंह ने कहा कि परिवार द्वारा कोई औपचारिक शिकायत नहीं की गई है, लेकिन जांच जारी है। उन्होंने बताया कि आत्महत्या नोट की जांच की जा रही है। तरुण का मामला हाल ही में चार महीने पहले एर्न्स्ट एंड यंग में काम करने वाली 26 वर्षीय चार्टर्ड अकाउंटेंट अन्ना सेबास्टियन पेरेयिल की आत्महत्या के बाद सामने आया है, जिसने कार्यस्थल पर तनावपूर्ण माहौल के खिलाफ व्यापक चर्चा को जन्म दिया था।

ये भी पढ़े- कोलकाता रेप केस: जूनियर डॉक्टरों ने फिर शुरू की ‘पूर्ण काम बंद’ हड़ताल

Share
Leave a Comment