उत्तर प्रदेश

उत्तर प्रदेश: दो कुंटल प्रतिबंधित मांस बरामद, चौकी प्रभारी समेत समेत 10 सिपाही निलंबित

Published by
सुनील राय

मिर्जापुर जनपद में प्रतिबंधित मांस का वीडियो वायरल हुआ। वीडियो वायरल होने के बाद यह घटना पुलिस अधीक्षक के संज्ञान में आई। उसके बाद पुलिस अधीक्षक ने इस घटना का संज्ञान लेते हुए कार्रवाई का आदेश दिया। पुलिस ने दबिश देकर तीन मकानों से दो कुंटल प्रतिबंधित मांस बरामद किया। इस प्रकरण में पुलिस अधीक्षक ने लापरवाही बरतने के आरोप में चौकी प्रभारी समेत चौकी पर तैनात सभी सिपाहियों को निलंबित कर दिया है।

जानकारी के अनुसार, मिर्जापुर जनपद के कोतवाली थाना अंतर्गत कुरैश नगर मोहल्ले में प्रतिबंधित मांस का व्यापार किया जा रहा था। पुलिस ने दबिश देकर दो कुंटल प्रतिबंधित मांस बरामद किया। पुलिस ने बताया कि कुछ दिन पहले सोशल मीडिया पर एक वीडियो वायरल हो रहा था। उस वीडियो में एक व्यक्ति प्रतिबंधित मांस के साथ दिखाई दे रहा था।

इसे भी पढ़ें: झाड़-फूंक कराने आई लड़की से गंदी हरकतें कर रहा था मौलाना, मां ने भरी पंचायत में बरसाईं चप्पलें

वीडियो वायरल होने के बाद यह मामला मिर्जापुर जनपद के पुलिस अधीक्षक के संज्ञान में आया। पुलिस अधीक्षक के आदेश पर जब इस वीडियो की पड़ताल की गई तो मालूम हुआ कि यह वीडियो मिर्जापुर जनपद के कुरैश नगर मोहल्ले का है। पुलिस अधीक्षक ने इस मामले में कार्रवाई के आदेश दिए। उसके बाद थाने की पुलिस सक्रिय हुई।

पुलिस ने मौके पर पहुंच कर पांच मकानों की तलाशी ली। तलाशी के दौरान तीन मकानों से दो कुंटल प्रतिबंधित मांस बरामद हुआ। इस मांस को घर के अन्दर बने गोदाम में डीप फ्रीजर में रखा गया था। पुलिस ने मकान को सील कर दिया है। इस मामले में 6 लोगों को गिरफ्तार किया गया है। कुरैश नगर के आस पास पीएसी तैनात की गई है।

इसे भी पढ़ें: अफजल अंसारी के खिलाफ एफआईआर दर्ज, गांजा पीने को लेकर दिया था विवादित बयान

Share
Leave a Comment

Recent News