विश्व

मारा गया आतंक का सरगना हिजबुल्लाह चीफ हसन नसरल्लाह, इजरायली सेना ने की पुष्टि

Published by
Kuldeep singh

कर्म का फल मिलकर ही रहता है। ऐसा ही ईरान समर्थित लेबनानी आतंकी संगठन हसन नसरल्लाह के साथ हुआ है। इजरायली सेना ने हिजबुल्लाह के मुख्यालय पर हमला करके उसके चीफ को ढेर कर दिया है।

हिजबुल्लाह के करीबी सूत्र के जरिए समाचार एजेंसी एएफपी ने अपनी रिपोर्ट में कहा कि 64 वर्षीय नसरल्लाह से शुक्रवार की रात से संपर्क टूट गया था। इस बीच इजरायली सेना ने भी हिजबुल्लाह चीफ के मारे जाने की पुष्टि की है।

इसे भी पढ़ें: इजरायल ने लेबनान में हिजबुल्लाह के मुख्यालय पर की ताबड़तोड़ एयर स्ट्राइक, नसरल्लाह को मारने की कोशिश

बता दें कि इजरायल और हिजबुल्लाह के बीच जारी युद्ध के मध्य IDF लगातार लेबनान में हिजबुल्लाह के ठिकानों पर बमबारी कर रहा है। लेबनान में आतंकी संगठन के ठिकानों पर स्ट्राइक करने के बाद आज फिर इजरायल ने बेरुत के दक्षिणी उपनगरों समेत हिजबुल्लाह के हेडक्वार्टर पर हमला किया था। बता दें कि नसरल्लाह बीते 32 वर्ष से ईरान के समर्थन लेबनान में अपनी सत्ता चला रहा था। शनिवार को भोर से पहले 20 से अधिक हवाई हमले इजरायली सेना ने किए। इसके अलावा सूर्योदय होने के बाद फिर से लेबनान आईडीएफ की एयर स्ट्राइक और बम धमाकों से दहल गया।

हजारों लोगों का भी पलायन

रॉयटर्स के हवाले से 30 वर्षीय लेबनानी व्यक्ति सारी ने बताया कि वे दहियाह को नष्ट करना चाहते हैं, वे हम सभी को खत्म करना चाहते हैं। इजरायल ने लोगों को युद्ध वाला क्षेत्र छोड़ने के लिए कहा है। बेरुत के शहीद चौक में नए विस्थापितों ने जमीन पर चटाई के सहारे रात गुजारी। गौरतलब है कि इजरायल के प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू ने हाल ही में हिजबुल्लाह को पूरी तरह से खत्म करने की कसम खाई थी। उन्होंने कहा था कि जब तक कि हिजबुल्लाह हमले को नहीं रोकता है, हम हमले करते रहेंगे।

Share
Leave a Comment