महाराष्ट्र

शरद पवार गुट के नेता की पत्नी रुता आव्हाड का विवादित बयान, ओसामा को बताया ‘मजबूर आतंकवादी’

Published by
Parul

नई दिल्ली शरद पवार की पार्टी एनसीपी के नेता जितेंद्र आव्हाड की पत्नी, रुता आव्हाड, के एक बयान ने राजनीतिक माहौल को गरमा दिया है। एक सार्वजनिक कार्यक्रम में रुता ने ओसामा बिन लादेन और पूर्व राष्ट्रपति डॉ. एपीजे अब्दुल कलाम की तुलना करते हुए एक विवादास्पद बयान दिया। उन्होंने कहा, “जैसे डॉ. एपीजे अब्दुल कलाम राष्ट्रपति बने, उसी तरह ओसामा बिन लादेन एक आतंकवादी बने। लेकिन ओसामा क्यों आतंकवादी बना? यह समाज ने उन्हें ऐसा बनने के लिए मजबूर किया।”

उन्होंने बच्चों से यह भी अपील की कि वे ओसामा बिन लादेन की जीवनी पढ़ें और समझें कि वह आतंकवाद की राह पर कैसे आए। इस इस बयान ने राजनीतिक गलियारों में हलचल मचा दी है।

भाजपा की तीखी प्रतिक्रिया

भाजपा (BJP) ने रुता आव्हाड के बयान पर कड़ी आपत्ति जताई है। भाजपा के राष्ट्रीय प्रवक्ता शहजाद पूनावाला ने इस बयान को आतंकवाद का महिमामंडन बताया और इसे INDI गठबंधन के चरित्र से जोड़ा। पूनावाला ने सोशल मीडिया पर कहा, “INDI गठबंधन के नेता हमेशा से याकूब, अफज़ल, कसाब जैसे आतंकियों का बचाव करते आए हैं, और अब यह बयान इसी मानसिकता को दर्शाता है। आतंकवाद की लीलापोती INDI गठबंधन की पहचान बन चुकी है।”

वहीं पूर्व पत्रकार और भाजपा प्रवक्ता प्रदीप भंडारी ने भी इस बयान को लेकर टिप्पणी की और कहा कि INDI गठबंधन चुनावों से पहले वोट बैंक को साधने के लिए इस तरह के बयान दे रहा है। उन्होंने सवाल उठाया कि क्या शरद पवार और राहुल गांधी इस बयान का समर्थन करते हैं..?

इस बयान के बाद विपक्षी दलों ने भी एनसीपी और शरद पवार से इस मामले पर स्थिति स्पष्ट करने की मांग की है। एनसीपी की तरफ से फिलहाल इस मामले पर कोई प्रतिक्रिया नहीं आई है, लेकिन यह देखना दिलचस्प होगा कि आने वाले दिनों में यह विवाद किस दिशा में जाता है।

आलोचना और आगे का घटनाक्रम

भाजपा द्वारा उठाए गए सवालों के बाद, विपक्ष में भारी नाराजगी देखी जा रही है। कई राजनीतिक विश्लेषकों का मानना है कि यह बयान चुनाव से पहले एक बड़ा मुद्दा बन सकता है, और दोनों पक्षों में तीखी बहस का कारण बनेगा। रुता आव्हाड का यह बयान चुनावी राजनीति में नया मोड़ ले सकता है। भाजपा और अन्य विपक्षी दल इस मुद्दे को लेकर आक्रामक हो गए हैं और आने वाले दिनों में यह देखना अहम होगा कि शरद पवार और उनकी पार्टी इस पर क्या रुख अपनाते हैं।

ये भी पढ़े- किरीट सोमैया के मानहानि केस में शिवसेना (UBT) नेता संजय राउत को सुनाई 15 दिन की जेल की सजा और जुर्माना

ये भी पढ़े- केजरीवाल ने बिभव कुमार को कहा-पार्टी का बड़ा नेता, स्वाती मालिवाल ने कहा-‘बेशर्म’

ये भी पढ़े- उत्तर प्रदेश: प्रश्न पत्र लीक मामले में पारूल सोलोमन गिरफ्तार

Share
Leave a Comment

Recent News