भारत

मशहूर कवियत्री अनामिका जैन अंबर की सास को डिजिटल अरेस्ट करने की कोशिश, पाकिस्तान के नंबर से मांगे एक करोड़

Published by
अनुरोध भारद्वाज

मेरठ। मशहूर कवियत्री अनामिका जैन अंबर और उनके पति सौरभ सुमन जैन का परिवार साइबर अपराधियों के निशाने पर है। पाकिस्तान के नंबर से व्हाट्सएप कॉल कर अनामिका अंबर की सास एवं सौरभ जैन की मां सरिता जैन को डिजिटल अरेस्ट करने की कोशिश की गई है। बेटे की रेप मामले में गिरफ्तारी की झूठी सूचना देकर उन्हें 40 से अधिक बार फोन किए गए। मामला सामने आते ही परिवार ने पुलिस में शिकायत दर्ज करा दी है।

कवि सौरभ सुमन जैन की मेरठ में रहने वालीं मां सरिता जैन को साइबर अपराधी ने 40 से अधिक कॉल किए, खुद को पुलिस कमिश्नर बताकर हैकर ने उन्हें धमकाया।

कवि सौरभ सुमन जैन-अनामिका जैन अंबर का परिवार मेरठ के पांडवनगर में रहता है। साइबर अपराधियों ने उनके परिवार से एक करोड़ रुपये मांगकर दहशत फैला दी है। सौरभ जैन की बुजुर्ग मां सरिता जैन के पास एक दिन पहले पाकिस्तान के नंबर से व्हाट्सएप कॉल आया था। हैकर ने खुद को महाराष्ट्र पुलिस का कमिश्नर बताया। उसने कहा कि उनके बेटे ने एक युवती से दुष्कर्म किया है और मुंबई पुलिस ने उनकी गिरफ्तारी कर ली है। धमकी दी कि अगर जेल जाने से बेटे को बचाना है तो जल्दी से एक करोड़ रुपये ट्रांसफर कर दो। जब तक रुपये ट्रांसफर न हो जाएं, फोन काटने की हिम्मत मत करना।

बुजुर्गों को डिजिटल अरेस्ट कर उनसे पैसे ऐंठने के मामले देश में लगातार सामने आ रहे हैं, मेरठ में जैन फैमिली के पास पाकिस्तान के नंबर से कॉल कर साइबर अपराध करने की कोशिश हुई है।

जिस समय साइबर अपराधी सरिता जैन को धमका रहा था, तभी दूसरे फोन नंबर पर बेटे सौरभ जैन का कॉल आ गया। सौरभ ने बताया वह ठीक हैं। यह सुनकर मां ने हैकर का फोन काट दिया। हैकर ने उनके मोबाइल पर 40 से ज्यादा बार कॉल की। कवि सौरभ जैन ने मीडिया को बताया कि जिस समय उनकी मां को फोन कर एक करोड़ रुपये मांगे गए तब वह दिल्ली में थे। मां को धमकी की वजह से उन्हें नोएडा कार्यक्रम कैंसिल करना पड़ा है। मामले में कार्रवाई के लिए एसएसपी मेरठ से शिकायत की गई है।

Share
Leave a Comment

Recent News