विश्व

बांग्लादेश: हिन्दू छात्राओं को कुरान पढ़ने को किया मजबूर, भगवद गीता को गाली, हिजाब पहनने के लिए कहा, 2 शिक्षक निलंबित

Published by
Kuldeep singh

बांग्लादेश में हिन्दुओं को लगातार प्रताड़ित किया जा रहा है। इसी क्रम में वहां के रंगपुर शहर स्थित एक स्कूल में हिन्दू छात्राओं को प्रताड़ित किए जाने का मामला प्रकाश में आया है, जहां पर उन्हें हिजाब पहनने के लिए मजबूर किया गया। यहीं नहीं भगवद्गीता को भी स्कूल के शिक्षकों ने गाली दी। हालांकि, हिन्दुओं के विरोध के बाद मुस्लिम उद्दीन गर्ल्स हाई स्कूल की दो महिला शिक्षकों को निलंबित कर दिया गया है।

इसके साथ ही उन्होंने 10 दिनों के भीतर इन शिक्षिकाओं से लिखित में जबाव मांगा गया है। बताया जा रहा है कि इस मामले की जांच लंबित रहने तक उनके खिलाफ कार्रवाई की जाएगी।

इसे भी पढ़ें: ईरान ने अफगान सीमा पर बनाई दीवार, तालिबान से भाग रहे शरणार्थियों को रोकने की कोशिश 

क्या है पूरा मामला

मामला कुछ यूं है कि रंगपुर शहर के कमाल कचना इलाके में स्थित मुस्लिम उद्दीन गर्ल्स हाईस्कूल में हिन्दू छात्राएं पढ़ती हैं। वहीं पर उन्हें इस्लामिक कन्वर्जन के लिए प्रताड़ित किया जा रहा है। बताया जा रहा है कि स्कूल की दो शिक्षिकाओं ने हिन्दू समुदाय की छात्राओं को हिजाब पहनने के लिए मजबूर किया। इसके साथ ही स्कूल के शिक्षकों ने हिन्दू धर्मग्रंथ भगवद गीता को लेकर विवादित टिप्पणी की। छात्राओं ने आरोप लगाया है कि गर्ल्स हाई स्कूल प्रधानाध्यापक और इस्लाम और मॉरल एजुकेशन के शिक्षक ने हिन्दू विद्यार्थियों को स्कूल में मुस्लिमों के साथ हिजाब पहनने के लिए मजबूर करने की कोशिश की।

इस घटना का एक वीडियो तेजी से वायरल हो रहा है। इसमें कई छात्राओं ने ये आरोप लगाया है कि कॉलेज के शिक्षकों ने मूर्ति पूजा और हिन्दू धर्म को लेकर भी घटिया टिप्पणी की। स्कूल के अधिकारी समय की कमी का हवाला देते देकर बार-बार कॉलेज असेंबली में गीता पाठ को नहीं होने देते थे।

इसे भी पढ़ें: चीन में मुसलमानों को कराया जा रहा डांस: पाकिस्तानियों की आंखें खुलीं, चीन को बताया डबल स्टेंडर्ड

कुरान पढ़ने के लिए मजबूर किया

यहीं नहीं पीड़ित हिन्दू छात्राओं का आरोप है कि स्कूल के शिक्षकों ने उन्हें कुरान की आयतों को पढ़ने और हिजाब पहनने के लिए कहा था और इसके साथ ही इस बात की भी धमकी दी थी कि अगर उन लोगों ने ऐसा नहीं किया तो बाकी के मुस्लिम लड़के उन्हें परेशान करेंगे। आरोप ये भी है कि शिक्षिकाओं ने कॉलेज में उनके साथ गाली-गलौज भी की। बहरहाल, इस घटना के सामने आने के बाद छात्राओं ने इसके खिलाफ विरोध प्रदर्शन किया।

हालांकि, इस घटना को लेकर कॉलेज के प्रिंसिपल मुस्तफिजुर रहमान का कहना है कि ये एक साजिश है। मौलाना मुस्तफिजुर के मुताबिक, लड़कियों को केवल स्कूल यूनिफॉर्म के साथ स्कॉर्फ पहनने को कहा गया था।

Share
Leave a Comment