उत्तराखंड

उत्तराखंड: हल्द्वानी होलिका ग्राउंड में भक्त प्रहलाद की मूर्ति तोड़े जाने के बाद तनाव, भड़के हिंदू संगठन

Published by
दिनेश मानसेरा

हल्द्वानी: कोतवाली क्षेत्र के व्यस्त सिंधी चौराहा स्थित होलिका ग्राउंड पर लगी भक्त प्रहलाद की करीब सवा फीट की मूर्ति टूटने के बाद सोमवार की रात जमकर हंगामा हुआ। हिंदू संगठनों समेत अन्य लोग भारी संख्या में होलिका ग्राउंड में एकत्र होना शुरू हो गए और पुलिस प्रशासन के खिलाफ नारेबाजी करने लगे।

इसे भी पढ़ें: उत्तराखंड : पछुवा देहरादून में नहीं थम रहा लव जिहाद, 2 हिन्दू युवतियों को बनाया निशाना, वायरल की आपत्तिजनक वीडियो

भीड़ जुटने की सूचना पर सिटी मजिस्ट्रेट एपी वाजपेयी, एसपी सिटी प्रकाश चंद्र, सीओ नितिन लोहनी, कोतवाल राजेश कुमार यादव, एसओ वनभूलपुरा नीरज भाकुनी भारी पुलिस बल के साथ मौके पर पहुंचे। इसी बीच देर रात हिंदू संगठनों और अन्य स्थानीय व्यापारियों ने होलिका ग्राउंड से वनभूलपुरा की ओर जाने वाले मार्ग पर जुलूस भी निकाला और जमकर नारेबाजी की।

हालात तनावपूर्ण होने के बाद भारी संख्या में पुलिस फोर्स मौके पर बुला ली गई। दरअसल, होलिका ग्राउंड के आसपास मुस्लिम समुदाय के लोग फल ठेले लगाते हैं, रामलीला के दिनों में यहां कार्यक्रम भी होते हैं। हिंदू संगठनों का आरोप है कि ये मूर्ति जानबूझ कर तोड़ी गई है, जिससे माहौल खराब हो। देर रात तक हंगामे के बाद हिंदू प्रदर्शनकारियों ने पुलिस को मंगलवार सुबह 11 बजे तक आरोपी की गिरफ्तारी करने का अल्टीमेटम दिया।

इसके साथ ही होलिका ग्राउंड के चारों तरफ लगने वाले ठेलों को नियमित तौर पर हटाने की मांग प्रशासन और पुलिस के सामने रखी है। देर रात करीब 11 बजे तक भारी पुलिस बल की मौजूदगी में पुलिस और प्रशासन के अधिकारी यहां जमा लोगों को समझाकर हटाने में सफल रहे। वहीं कोतवाली पुलिस ने खुद अपनी ओर से इस मामले में अज्ञात के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।

इसे भी पढ़ें: उत्तराखंड: यमुनोत्री गंगोत्री यात्रा में फिर से उमड़े श्रद्धालु, 23 दिन में डेढ़ लाख तीर्थ यात्रियों ने किया दर्शन

हल्द्वानी के सबसे व्यस्त चौराहे पर इस तरह की घटना से स्थानीय हिंदू समुदाय में गुस्सा इस बात को लेकर भी था कि यहां पुलिस की गश्त और सीसीटीवी कैमरों की मौजूदगी में ये दुस्साहस किया गया, यहां से कुछ ही कदमों की दूरी पर मंगल पड़ाव पुलिस चौकी है। नगर मजिस्ट्रेट ए बी बाजपई ने बताया कि मामला दर्ज कर लिया गया है, पुलिस मामले की जांच कर रही है, आरोपियों की तलाश की जा रही है।

 

Share
Leave a Comment

Recent News