महाराष्ट्र

मुंबई: धारावी में अवैध मस्जिद को हटाने पहुंची BMC, भड़के मुस्लिमों ने की तोड़फोड़, गाड़ियां भी जलाई

Published by
Kuldeep singh

महाराष्ट्र के मुंबई से चौंकाने वाली घटना प्रकाश में आई है, जहां धारावी में एक मस्जिद महबूब ए सुबानिया के अवैध हिस्से को ढहाने पर मुस्लिम समुदाय के लोग बुरी तरह से भड़क गए। इस्लामिक कट्टरपंथियों ने हंगामा करते हुए उन्होंने बीएमसी की टीम को रोक दिया। इसके साथ ही दंगाइयों ने आंदोलन करते हुए रास्तों को जाम कर दिया और कुछ गाड़ियों में आग लगा दी।

इसे भी पढ़ें: तिरुपति लड्डू विवाद पर बोलीं केंद्रीय मंत्री-ये हिन्दू आस्था पर हमला, की सीबीआई जांच की मांग

रिपोर्ट के मुताबिक, हालात को बिगड़ते देख बीएमसी के अधिकारियों ने मुस्लिमों की भीड़ को समझाने की कोशिश की। हालांकि, कट्टरपंथी अपनी कथित मांगों को लेकर अड़े रहे। धारावी में हालात बहुत ही तनावपूर्ण हैं, जिसे देखते हुए कथित मस्जिद के पास भारी संख्या में पुलिस बलों की तैनाती की गई है।

इसे भी पढ़ें: गाजियाबाद में इलाज के बहाने मौलवी ने हिन्दू बिजनेसमैन का करा दिया इस्लामिक कन्वर्जन, मुस्लिम महिला से निकाह का दबाव 

क्या है पूरा मामला

मामला कुछ यूं है कि मुंबई के धारावी में 90 फीट रोड पर 25 साल पुरानी कथित महबूब ए सुभानिया मस्जिद स्थित है, जिसे BMC ने अवैध करार दे दिया था, जिसे आज ध्वस्त किया जाना था। जैसे ही इसकी जानकारी मुस्लिमों को लगी तो वे भड़क गए। मुस्लिमों ने बीएमसी को कार्रवाई करने से रोकने के लिए कल रात से मस्जिद के चारों तरफ डेरा डाल दिया था। मुस्लिमों का कहना है कि ये मस्जिद बहुत ही पुरानी है। हालांकि, इस मामले में कार्रवाई करने से पहले धारावी पुलिस स्टेशन में रिपोर्ट की थी।

इसे भी पढ़ें: म्यांमार से मणिपुर में घुसे 900 आतंकवादी, 30-30 के गुट में पूरे राज्य में फैलना चाहते हैं, खुफिया एजेंसियों का अलर्ट

धारावी पुलिस स्टेशन के वरिष्ठ निरीक्षक ने भी घटनास्थल का दौरान कर वहां पर विरोध प्रदर्शन कर रहे लोगों को भी समझाने की कोशिश की।

Share
Leave a Comment