आंध्र प्रदेश

तिरुपति लड्डू विवाद पर बोलीं केंद्रीय मंत्री-ये हिन्दू आस्था पर हमला, की सीबीआई जांच की मांग

Published by
Kuldeep singh

तिरुमला स्थित स्थित श्री वेंकटेश्वर स्वामी मंदिर के लड्डू से जुड़े विवाद को लेकर केंद्रीय मंत्री शोभा करंदलाजे आंध्र प्रदेश सरकार से इस मामले की निष्पक्ष जांच की मांग की है। उन्होंने सोशल मीडिया पर एक पोस्ट करते हुए कहा कि यह हिन्दू आस्था और विश्वास पर सीधा हमला है, जिसे बर्दाश्त नहीं किया जाएगा। इसके साथ ही केंद्रीय मंत्री ने इस मामले की जांच को सीबीआई को सौंपने की मांग की।

इसके साथ ही शोभा करंदलाजे ने पिछले चार वर्षों में तिरुपति लड्डू के लिए घी सप्लाई करने वाले सप्लायर्स की भी गहन जांच की मांग की है। उन्होंने कहा कि अब किसी भी प्रकार की गोपनीयता नहीं रही, पूरी सच्चाई को सामने लाने का वक्त आ गया है।

इसे भी पढ़ें: गाजियाबाद में इलाज के बहाने मौलवी ने हिन्दू बिजनेसमैन का करा दिया इस्लामिक कन्वर्जन, मुस्लिम महिला से निकाह का दबाव

क्या है पूरा मामला

मामला कुछ ऐसा है कि हाल ही में आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री एन चंद्रबाबू नायडू ने एक बयान दिया था कि पूर्व की जगन मोहन रेड्डी सरकार के दौरान तिरुमला स्थित श्री वेंकटेश्वर स्वामी मंदिर में प्रसाद बनाने के लिए शुद्ध की जगह पशुओं की चर्बी का इस्तेमाल किया जाता था। इस बात का आरोप लगाते हुए प्रदेश के मुख्यमंत्री एन चंद्रबाबू नायडू ने दावा किया था कि पिछली सरकार के दौरान तिरुमला लड्डू की गुणवत्ता बहुत ही घटिया हो गई थी। वो पूरी तरह से अपवित्र हो गया था।

वो मंगलागिरी में आयोजित एनडीए की बैठक में जन सेना पार्टी के प्रमुख पवन कल्याण और भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष और सांसद दग्गुबाती पुरंदेश्वरी की मौजूदगी में बोल रहे थे। उन्होंने आरोप लगाया था कि YSRCP सरकार के दौरान तिरुमाला में न केवल भक्तों को अन्न प्रसादम के रूप में घटिया भोजन दिया, बल्कि भगवान वेंकटेश्वर को चढ़ाए जाने वाले प्रसाद को बनाने के लिए घटिया गुणवत्ता वाली सामग्री का भी इस्तेमाल किया जाता है।

इसे भी पढ़ें: आतिशी मार्लेना आज शाम लेंगी मुख्यमंत्री पद की शपथ, राष्ट्रपति ने 5 अन्य मंत्रियों को भी दी मंजूरी

मुख्यमंत्री ने कहा कि हालांकि, अब प्रसादम और भोजन की गुणवत्ता में सुधार हुआ है और इसे बेहतर बनाने के लिए कई अन्य कदम उठाए जा रहे हैं। बता दें कि हर दिन तिरुमला पहाड़ी में भगवान वेंकटेश्वर के दर्शन के लिए दुनियाभर से प्रतिदिन लाखों तीर्थयात्री दर्शन के लिए आते हैं। नायडू ने कहा कि तिरुमला और भगवान वेंकटेश्वर की पवित्रता की रक्षा करना हमारा परम कर्तव्य है। भगवान वेंकटेश्वर आंध्र प्रदेश के गौरव हैं , उन्हीं के दर्शन के लिए दुनियाभर से लोग प्रदेश भर में आते हैं।

हालांकि, इस बीच टीटीडी के पूर्व प्रमुख ने नायडू के आरोपों का खंडन करते हुए उल्टा मुख्यमंत्री पर ही आरोप लगाया कि चंद्रबाबू नायडू ने तिरुमला कि पवित्रता और करोड़ों हिन्दुओं की आस्था को गंभीर रूप से नुकसान पहुंचाया है। प्रसादम के बारे में उनकी टिप्पणी बेहद दुर्भावनापूर्ण है।

Share
Leave a Comment