भारत

घर वापसी: अलीगढ़ की अलीना खान ने अपनाया हिन्दू धर्म, शिवांगी वर्मा बनकर शुरू किया नवजीवन

Published by
अनुरोध भारद्वाज

अलीगढ़। हिन्दू युवक से दोस्ती को लेकर कट्टरपंथी परिवार के जुल्म का शिकार बन रही अलीगढ़ की अलीना खान ने सनातन धर्म में धर्म वापसी कर ली है। मुस्लिम युवती स्वेच्छा हिन्दू धर्म अपनाकर अपना नाम शिवांगी वर्मा रखा है और शौर्य वर्मा के साथ विवाह के पवित्र बंधन में बंध गई है। परिवार से अपनी जान को खतरा बताते हुए उसने मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से मदद मांगी है।

अरीना ने शिवांगी बनकर आर्य समाज मंदिर में जाकर सात फेरे लिए। शादी से पूर्व युवती ने मजिस्ट्रेट के सामने प्रेमी संग रहने और शादी करने के बयान दर्ज कराए थे। अलीगढ़ कलक्ट्रेट स्थित एडीएम कोर्ट में उसकी शादी की प्रक्रिया पूरी हुई। अलीगढ़ जिले में कस्बा खैर की रहने वाली अलीना की पलवल रोड स्थित शौर्य वर्मा से दोस्ती चली आ रही थी। कट्टरपंथी विचार रखने वाले उसके परिवारवाले हिन्दू युवकी से दोस्ती का विरोध करते थे।

आलिया की घर में पिटाई की जाती थी। परेशान अलीना खान दोस्त शौर्य वर्मा को वीडियो कॉल कर परिवार में हो रहे अत्याचार के बारे में बताया। इस बीच उसका एक वीडियो सोशल मीडिया पर भी वायरल हुआ था, जिसमें वह अपने परिवार पर जान से मारने का षड्यंत्र रचने की बात कहते हुए सीएम योगी सरकार से गुहार करती देखी जा रही थी। सोशल मीडिया के जरिए मामला सामने आने पर पुलिस ने संज्ञान लेते हुए युवती के घर पहुंचकर उसके बयान दर्ज किए थे।

पुलिस के सामने भी अलीना ने परिजनों जान का खतरा बताया तो उसे वन स्टॉप सेन्टर ले जाया गया। बुधवार को अलीना ने कोर्ट में बयान देकर प्रेमी शौर्य के साथ रहने और शादी करने की बात कही थी। दोनों ने दीवानी परिसर में विवाह की प्रक्रिया पूरी की। उसने ने स्वेच्छा से हिन्दू धर्म अपनाते हुए अपना नाम शिवांगी वर्मा रखा है। शिवांगी के रूप में उसने आर्य समाज मंदिर में शौर्य वर्मा से शादी की। करणी सेना के पदाधिकारी विवाह में मददगार बने। शादी के बाद शिवांगी अपने पति शौर्य वर्मा के साथ ब्लॉक कालोनी स्थित उनके के घर चली गई। जहां शौर्य वर्मा के परिवार व रिश्तेदारों ने बहू की शानदार अगवानी की।

शिवांगी वर्मा बोली, कट्टरपंथी परिवार से मुझे जान का खतरा

कलक्ट्रेट में मीडिया से बात करते हुए शिवांगी ने अपने परिजनों पर हत्या का षड्यंत्र रचने का आरोप लगाया। उसने कहा कि पिता, भाई व परिवार के अन्य लोग उसे व पति को नुकसान पहुंचा सकते हैं। अगर उनके साथ कुछ भी होता है तो उसके परिवार के लोग जिम्मेदार होंगे। अखिल भारतीय कणी सेना के प्रदेश अध्यक्ष ठा. ज्ञानेन्द्र सिंह चौहान ने मीडिया को बताया कि अलीना ने शिवांगी बनकर शौर्य वर्मा से शादी की है। युवती ने पुलिस-प्रशासन के समक्ष अपने बयान भी दर्ज कराए हैं। अधिवक्ता राजपाल शर्मा के अनुसार, युवक-युवती दोनों बालिग हैं। कानूनन अपनी स्वेच्छा से धर्म परिवर्तन किया जा सकता है। अलीना अब शिवांगी के नाम से जानी जाएगी। उसने हिन्दू रीति-रिवाज से शौर्य के साथ शादी की है।

Share
Leave a Comment