उत्तराखंड

मदरसे में पोर्न दिखाता था मौलवी : दीनी शिक्षा के बहाने बच्चियों का यौन शोषण, शिकायत के बाद हुआ बवाल, कई राउंड फायरिंग

Published by
दिनेश मानसेरा

उत्तराखण्ड के रुद्रपुर स्थित मदरसे में बच्चियों को पोर्न फिल्म दिखाकर अश्लील हरकत करने के आरोपियों और शिकायतकर्ताओं के बीच में फायरिंग ने रुद्रपुर का माहौल गर्म कर दिया है। गोली लगने से समर्थक घायल हुए हैं। उधम सिंह नगर जिले के रुद्रपुर की एक मस्जिद में चल रहे मदरसे में नाबालिग बच्चियों को पोर्न वीडियो दिखाकर उनसे अश्लील हरकत करने का आरोप है। आरोप मदरसे के मौलवी पर लगा था जिसे पूर्व में गिरफ़्तार कर लिया गया था।

स्थानीय लोगो के एक गुट ने मौलवी के खिलाफ शिकायतपत्र देकर, उसे मदरसे से हटाने की कार्रवाई करने की मांग की।

बीती मंगलवार की रात, शिकायतकर्ता और मौलवी के समर्थकों के बीच विवाद हो गया। देखते ही देखते विवाद इतना बढ़ गया कि मारपीट और फायरिंग तक हो गई। घटना में पांच से छः लोग घायल हो गए। पुलिस ने एक पक्ष के तीन लोगों को जिला अस्पताल रुद्रपुर में भर्ती कराया, जबकि दूसरे पक्ष के घायल घटना के काफी देर बाद तक अस्पताल नहीं पहुंचे थे।

रुद्रपुर के मलसी की मस्जिद में चल रहे मदरसे में पढ़ाने वाले मौलवी पर नाबालिग बच्चियों के साथ दुष्कर्म करने के आरोप लगे हैं।

मामले में मुस्लिम समुदाय का एक पक्ष मौलवी की पैरवी कर रहा था और दूसरा काफी नाराज़ चल रहा था। इसी को लेकर मंगलवार देर शाम मो.खुर्शीद और नबी हसन के बीच विवाद हो गया। देखते ही देखते दोनों पक्षों के बीच विवाद इतना बढ़ गया कि दोनों के बीच मारपीट और फिर फायरिंग हो गई। जानकारी के अनुसार एक पक्ष की तरफ से दूसरे पक्ष पर फायरिंग और पत्थरबाजी की गई।

घटना में मोहम्मद यूनुस, शाहिद अहमद और कबीर अहमद घायल हो गए। घटना की जानकारी मिलने के बाद मौके पर पहुंची पुलिस ने आनन-फानन में घायलों को रुद्रपुर जिला अस्पताल पहुंचाया। एस.पी.सिटी मनोज कत्याल, सी.ओ.निहारिका तोमर समेत भारी पुलिस बल अस्पताल पहुंचा। गांव में सुरक्षा के दृष्टिगत पुलिस और पी.ए.सी. तैनात कर दी गई है।

घटना में दूसरे पक्ष के भी कुछ लोग घायल हुए थे, लेकिन वो इलाज के लिए जिला अस्पताल नहीं पहुंचे। घायल पक्ष के मोहम्मद हुसैन ने बताया कि दूसरा पक्ष शाम से ही हमला करना चाहता था, इसलिए उन लोगों ने बाहर के युवकों को भी गांव में बुला रखा था। विवाद के दौरान उन्होंने चार राउंड से अधिक फायरिंग की हैं।

एस.पी.सिटी मनोज कत्याल ने बताया कि रुद्रपुर कोतवाली क्षेत्र के ग्राम मलसी में विवाद हुआ था। इस दौरान फायरिंग भी हुई। घटना में दोनों ही पक्ष के सात लोग घायल हुए हैं और गांव में पी.ए.सी.और पुलिस बल तैनात कर दिया गया है।

Share
Leave a Comment
Published by
दिनेश मानसेरा

Recent News