राजस्थान

Rajasthan: भीलवाड़ा में हिन्दुओं के जुलूस में मस्जिद से इस्लामिक कट्टरपंथियों ने की पत्थरबाजी, तीन लोग बुरी तरह से घायल

Published by
Kuldeep singh

गणेश चतुर्थी की शुरुआत से ही देश के अलग-अलग हिस्सों में इस्लामिक कट्टरपंथी लगातार हिन्दुओं के जुलूस पर पत्थरबाजी कर रहे हैं। ताजा मामला राजस्थान के भीलवाड़ा का है, जहां हिन्दुओं द्वारा गणेश विसर्जन का जुलूस निकाला गया था, जिसमें कुछ मुस्लिम कट्टरपंथियों ने जमकर पत्थरबाजी की।

इसे भी पढ़ें: कर्नाटक: गणेश विसर्जन के दौरान कट्टरपंथियों ने जुलूस पर की पत्थरबाजी, केंद्रीय मंत्री बोले-यह व्यवस्था की असफलता

रिपोर्ट के मुताबिक, कहा जा रहा है कि हिन्दू समुदाय के लोग गणेश विसर्जन का जुलूस निकाल रहे थे, जिस दौरान उनका ये जुलूस शनिवार को जहाजपुर में एक मस्जिद के सामने से गुजर रहा था। उस पर इस्लामिक कट्टरपंथियों ने हमला कर दिया। कट्टरपंथियों के इस हमले में एक महिला समेत दो लोग बुरी तरह से घायल हो गए हैं।

इसे भी पढ़ें: Gujarat: गणेश पांडाल में पत्थरबाजी के बाद फेंका गया बोतल

घटना के बाद जुलूस में शामिल लोगों ने विरोध प्रदर्शन किया, अपराधियों के खिलाफ नारे लगाए और कार्रवाई की मांग की। सूचना मिलने के बाद जहाजपुर से भाजपा के विधायक गोपीचंद मीना मौके पर पहुंचे और आरोपियों की गिरफ्तारी की मांग करते हुए मस्जिद के बाहर धरना प्रदर्शन किया। इस बीच रविवार को बाजार बंद रहे और कानून व्यवस्था बनाए रखने के लिए भारी पुलिस बलों को तैनात किया है। पुलिस का कहना है कि हालात फिलहाल नियंत्रण में है और आरोपियों का पता लगाने के लिए जांच जारी है।

इसे भी पढ़ें: सूरत में गणेश पंडाल में अराजक तत्वों ने की पत्थरबाजी, 33 लोगों को पुलिस ने किया गिरफ्तार

पहले भी हो चुकी हैं ऐसी ही घटनाएं

गौरतलब है कि इससे पहले सूरत और कच्छ में जहां गणेश पांडाल में कुछ अराजकतत्वों ने पत्थरबाजी की थी। इसके साथ ही कर्नाटक के मांड्या जिले में भी इस्लामिक कट्टरपंथियों ने गणेश विसर्जन के दौरान पत्थरबाजी की थी।

इसे भी पढ़ें: आरजी कर हत्याकांड में भी गिरफ्तार हुए संदीप घोष, बलात्कार और हत्या का आरोप, पूर्व पुलिसकर्मी भी हिरासत में 

Share
Leave a Comment

Recent News