उत्तराखंड

शाहनवाज के हमले में बस चालक रमेश और सह चालक बबलू गंभीर रूप से घायल

Published by
दिनेश मानसेरा

बस अड्डे से साहिया जाने वाली रोडवेज बस के चालक और परिचालक के साथ मारपीट करने वाले शाहनवाज को पुलिस ने जेल भेज दिया है। जानकारी के अनुसार रोडवेज की बस जब लांघा चौक पर पहुंची तो वहां पर जाम लगा हुआ था। गलत साइड लगी कार के चालक को जब रोडवेज बस के चालक रमेश तोमर ने कहा है कि जाम लगने का कारण आपकी कार है, इसको किनारे लगाओ,तो इस पर कार स्वामी शाहनवाज और बस चालक में बहस हो गई।

कार स्वामी शाहनवाज ने अपने दोस्तों को बुलाकर रोडवेज बस चालक रमेश तोमर और कंडक्टर बबलू पर हमला कर दिया। जिससे वह दोनों गंभीर रूप से घायल हो गए। उन्हें देहरादून हायर सेंटर के लिए रेफर किया गया है।

रोडवेज बस चालक रमेश तोमर ने कहा कि थोड़ी सी कहासुनी पर शाहनवाज इतना आक्रोशित हो गया कि उसने अपने हथियारबंद दोस्तों को बुलाकर हम पर हमला कर दिया। प्रत्यक्षदर्शियों के अनुसार, यह हादसा बड़ा रूप ले सकता था, क्योंकि उस दिन रक्षाबंधन था और गाड़ी में अधिकतर यात्री महिलाएं थीं। जब आसपास के लोग एकत्र होने लगे तो हंगामा कर रहे मुस्लिम युवक वहां से भाग गए। घायल ड्राइवर-कंडक्टर ने हमलावरों के खिलाफ शिकायत दी तो पुलिस हरकत में आई।

एसएसपी अजेय सिंह के मुताबिक आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया गया है। जिन लोगों पर हमला हुआ है उनमें रमेश तोमर जौनसार बावर के पटियाना गांव के हैं जबकि बबलू बैडाश – धोयरा गांव के हैं। बाद में घायल बस चालक व परिचालक यात्रियों का उपचार कर उन्हें ले गए।

इस संपूर्ण घटना पर रूद्र सेना के संस्थापक अध्यक्ष राकेश तोमर उत्तराखंडी ने कहा है कि शाहनवाज ने योजनाबद्ध तरीके से यह हमला किया है और उनकी भविष्य की योजना और भी खतरनाक हो सकती हैं। उन्होंने कहा है कि इस प्रकार के लोगों से सावधान रहने की आवश्यकता है। यह संगठित रूप से चुन- चुन कर हिंदुओं पर हमला कर रहे हैं।

श्री तोमर ने कहा है कि सहसपुर के आसपास हर छोटी घटना पर यह लोग सड़क पर एकत्रित हो जाते हैं। साथ ही मारपीट शुरू कर देते हैं। विगत वर्ष कांवड़ यात्रा पर भी सुनियोजित हमला था। श्री तोमर ने कहा कि इस प्रकार की गुंडागर्दी बर्दाश्त नहीं की जाएगी।

 

 

Share
Leave a Comment

Recent News