भारत

बरेली के होटल में बुर्काधारी लड़की का गला काटकर फरार हुआ मोहम्मद आलम कुरैशी, रेप के बाद हत्या की आशंका

Published by
अनुरोध भारद्वाज

बरेली। यूपी के बरेली में मुस्लिम युवक ने किराया पर कमरा लेकर बुलाई गई बुर्काधारी लड़की की गला काटकर हत्या कर दी और लाश छोड़कर फरार हो गया। पुलिस ने दो दिन होटल के बंद रूम से अजनबी लड़की का रक्तरंजित शव बरामद किया है। हत्यारे की पहचान बरेली के रहने वाले मोहम्मद आलम हसनैन कुरैशी के रूप में हुई है। पुलिस की कई टीमें हत्यारे तलाश में जुटी हैं।

पुलिस के अनुसार, बरेली शहर में रोडवेज बस स्टेंड के पास होटल प्रीत पैलैस में अज्ञात युवती की निर्मम हत्या कर दी गई। घटना के बाद फरार हुआ मोहम्मद आलम कुरैशी भी होटल के पास स्थित मोहल्ला आजमनगर का रहने वाला है। होटल में कमरा बुक कराते समय जमा किए गए आधार कार्ड से आलम कुरैशी की पहचान हुई है। हालांकि, रूम लेते वक्त लड़की की कोई आईडी जमा नहीं कराए जाने से होटल प्रबंधन की भूमिका भी गंभीर सवाल उठ रहे हैं। पुलिस ने इसे होटल के मैनेजर व स्टाफ से पूछताछ में जुटी है। होटल मालिक करनप्रीत सिंह ने पुलिस को बताया कि 18 अगस्त को मोहम्मद आलम की आईडी से उनके यहां कमरा किराये पर लिया गया था। युवक के साथ करीब 28 साल की युवती भी पहुंची थी। नियमानुसार, ऐसे मामले में रूम में रुकने वाले सभी लोगों की आईडी जमा कराई जानी चाहिए, लेकिन होटल स्टाफ ने ऐसा नहीं किया।

रूम लेने के बाद मोहम्मद आलम ने किसी वक्त अंदर युवती की किसी धारदार हथियार से गला काटकर हत्या कर दी और दरवाजा बंद कर वहां से फरार हो गया। सोमवार को आलम कुरैशी होटल से बाहर जाता दिखा था। कर्मचारियों ने यह सोचकर कमरे की ओर ध्यान नहीं दिया कि लड़की अंदर है। मंगलवार को जब कमरे से दुर्गंध आना शुरू हुई तो थाने में सूचना दी गई। पता होते ही एसपी सिटी राहुल भाटी कोतवाली पुलिस के साथ मौके पर पहुंच गया।

दरवाजा खोले जाने पर कमरे के अंदर बैड पर युवती की खून से लथपथ लाश बरामद हुई। उसके कपड़े अस्तव्यस्त थे और गला कटा था। कमरे में एसी चल रहा था। एसपी सिटी ने बताया कि शव युवती का शव 8 से 10 घंटे पुराना प्रतीत हो रहा है। मौके से बुर्का मिला है। पहनावा देखते हुए माना जा रहा है कि मारी गई युवती भी मुस्लिम समुदाय की हो सकती है। हालांकि अभी तक उसकी पहचान नहीं हो सकी है। पुलिस ने छानबीन कर हत्यारे के बारे में जानकारी जरूरी जुटा ली है। उसकी तलाश में पुलिस की कई टीमें जुटी हैं। जल्द ही उसे पकड़ लिया जाएगा। युवती की हत्या को लेकर होटल प्रबंधन की भूमिका भी संदिग्ध है। मामले में प्रबंधन के खिलाफ कार्रवाई की तैयारी है।

 

Share
Leave a Comment

Recent News