उत्तराखंड

उत्तराखंड: मदरसे में मौलवी ने दस साल की चार बच्चियों से की अश्लील हरकतें, पुलिस ने भेजा जेल

Published by
दिनेश मानसेरा

उधम सिंह नगर जिले में रुद्रपुर कोतवाली क्षेत्र के मलसी गांव के मस्जिद में चल रहे एक मदरसे में दस साल की चार बच्चियों के साथ मौलवी ने अश्लील हरकतें की, जिसके बाद वहां हुए हंगामे के बाद, पुलिस ने मौलवी को गिरफ्तार करके जेल भेज दिया।

इसे भी पढ़ें: उत्तराखंड: राज्य आंदोलनकारियों के लिए सरकारी नौकरियों में 10 प्रतिशत आरक्षण, राज्यपाल ने दी मंजूरी 

पुलिस के अनुसार, तालीम देने के बहाने मौलवी ने चारों बच्चियों को एक कमरे में बुलाया और उन्हें मोबाइल पर अश्लील वीडियो दिखाया और उनके साथ आपत्तिजनक हरकतें भी की। एक पीड़िता की मां द्वारा पुलिस को एक तहरीर दी गई जिसके बाद महिला पुलिस द्वारा बच्चियों के साथ बातचीत करने के बाद मामला दर्ज कर लिया गया। पुलिस ने पीलीभीत जहाना बाद के रहने वाले मौलवी शबीर राजा जो कि उक्त मदरसे में तैनात है, को पुलिस ने मुकदमे के सिलसिले में पूछताछ करने के बाद गिरफ्तार कर लिया।

सीओ निहारिका तोमर ने बताया कि पीड़िता की मां ने जो तहरीर दी उसके बाद बीएनएस की धाराएं लगाते हुए गिरफ्तार कर लिया गया है। बच्ची की मां के अनुसार, मौलवी बड़ी बच्चियों को घर भेज देता था और छोटी बच्चियों के साथ आपत्तिजनक हरकतें कर रहा था, हमारी बेटी जब घर आकर गुमसुम रहने लगी और वो मदरसे को जाने को तैयार नहीं हुई तब उसने सारी सच्चाई बयां कर दी।

इसे भी पढ़ें: Kolkata Rape case: सिर, गाल, होंठ और प्राइवेट पार्ट समेत 14 हिस्सों पर चोट के निशान, पोस्टमार्टम से दरिंदगी का खुलासा

बच्ची ने अपनी मां को ये भी बताया कि मौलवी द्वारा घर में कुछ बताने पर जान से मारने की धमकी दी जाती थी और ये हरकतें वालों पिछले कई दिनों से कर रहा था। जब पीड़िताओं के परिवार के लोग इस बारे में सच्चाई जानने मदरसे पहुंचे तो आरोपी वहां से फरार हो गया। जिसे बाद में पुलिस ने धर दबोचा। पुलिस ने मौलवी को गिरफ्तार करने के बाद मदरसे को लेकर भी जांच पड़ताल शुरू कर दी है। विधायक शिव अरोरा ने बताया कि हमने जिला प्रशासन से मदरसे के पंजीकरण आदि विषय में जानकारी लेने को बोला है।

Share
Leave a Comment