भारत

मेरठ में नंदी के साथ जोगी भेष में पकड़ा गया नौशाद, तलाशी में पास से मिला हिन्दू महिला का फोटो व नशे की गोली

Published by
अनुरोध भारद्वाज

मेरठ। सनातन आस्था के नाम पर ढोंग एवं षडयंत्र की सच्चाई यूपी के मेरठ में सामने आई है। हिन्दू संगठनों ने भगवान शिव की सवारी ‘नंदी’ को लेकर गली-गली घूम रहे एक ऐसे शख्स को बेनकाब कर दिया, जो खुद को बताता तो हिन्दू था मगर निकला मुसलमान। नौशाद के पास से नशे की गोली, हिन्दू महिला की फोटो भी पकड़े गए हैं, जो मामले को और ज्यादा गंभीर कर रहे हैं। हिन्दूवादी नेताओं का कहना कि भीख मांगने की आड़ में ऐसे लोग घरों की रैकी और अपराध करते हैं। मेरठ पुलिस हिरासत में लेकर नौशाद से पूछताछ कर रही है।

पवित्र श्रावण मास ही नहीं, पूरे साल भगवान भोले की सवारी रूप नंदी(बैल) का क्रम हिन्दू समाज में लगातार जारी रहता है। सावन में जोगी नंदी को सजा-धजाकर हिन्दू परिवारों से दान भी लेते हैं। मेरठ में पकड़ा गया नौशाद हिन्दू जोगी बनकर नंदी के साथ मोहल्लों में घूमते हुए पकड़ा गया तो लोगों में हड़कंप मच गया। मेरठ के थाना सिविल लाइन इलाके में स्थित सूरज कुंड में शक होने पर नागरिकों ने संदिग्ध व्यक्ति से पूछताछ की तो उसका भंडा फूट गया। छद्मवेश में नौशाद नाम का व्यक्ति मुस्लिम समुदाय से जुड़ा निकला, जो वेश बदलकर हिन्दुओं की आस्था के साथ खिलवाड़ कर रहा था।

पता होते ही हिंदूवादी नेता सचिन सिरोही कार्यकर्ताओं के साथ मौके पर पहुंच गए और नौशादी को पुलिस के हवाले कर दिया। लोगों का कहना है कि नौशाद के पास से नशे की गोली, हिन्दू महिला का फोटो और दो आधार कार्ड मिले हैं। उसके साथ एक लड़की भी थी, जिसे उसने बहन बताया है। सच्चाई क्या है, यह पुलिस की जांच के बाद ही सामने आएगा। फिलहाल नंदी के साथ छदमवेशधारी नौशाद के बेनकाब होने से हिन्दू संगठन गुस्से में हैं और पहचान छिपाकर सनातन आस्था को ठेस पहुंचाने वालों के खिलाफ कार्रवाई की मांग कर रहे हैं।

एसपी सिटी आयुष विक्रम सिंह ने मीडिया को बताया कि पुलिस को मामले की जांच में जुटा दिया गया है। आगे की कार्रवाई जांच के आधार पर ही होगी। बता दें कि पश्चिमी यूपी में इस समय कांवड़ यात्रा की शुरूआत हो चुकी है और हर तरफ आस्था की बयार चल रही है। ऐसे समय में राष्ट्रविरोधी और समाज विरोधी ताकतें माहौल खराब करने के षडयंत्र भी करती रही हैं। बरेली शहर में दो दिन पहले उत्तराखंड के रहने वाले अकरम नामक शख्स ने बाबा गोपेश्वरनाथ मंदिर में देवी-देवताओं की मूर्तियां तोड़कर बवाल कराने साजिश कर चुका है। इस मामले में अकरम सहित कई लोगों को पुलिस ने गिरफ्तार कर जेल भेजा था।

Share
Leave a Comment

Recent News