उत्तराखंड

उत्तराखंड: गौ रक्षा कानून में संशोधन का असर, गौ तस्कर शमीम, एहसान पर लगा गैंगस्टर एक्ट

Published by
दिनेश मानसेरा

देहरादून: उत्तराखंड में गौ रक्षा कानून में संशोधन के बाद,अब गौ हत्याओं और तस्करों के खिलाफ गैंगस्टर एक्ट लगने लगा है। देहरादून पुलिस ने 23 फरवरी को हुई मुठभेड़ के दौरान गिरफ्तार किए गए “फिल्टर ” गैंग के खिलाफ गैंगस्टर लगाई है। इस गैंग पर गौ हत्या और गौ मांस की तस्करी करने के आरोप है।

इसे भी पढ़ें: देश में पहली बार उत्तराखंड ने सकल पर्यावरण सूचकांक GEP किया लॉन्च, CM ने कहा- पर्यावरण संरक्षण की जिम्मेदारी हम सभी की

देहरादून एसएसपी अजेय सिंह के अनुसार गौ तस्करी में लिप्त सहारनपुर के फतेहपुर के रहने वाले फैजान उर्फ फिल्टर , शमीम और एहसान पर गैंगस्टर एक्ट के तहत कारवाई की गई है। इन तीनों को जब मुठभेड़ में गिरफ्तार किया गया था तब ये जानकारी मिली थी कि इनके खिलाफ विभिन्न थाना क्षेत्रों में और भी ऐसे मामले दर्ज है।

इसे भी पढ़ें: धामों के नामों का नहीं होगा दुरुपयोग, उत्तराखंड सरकार ने लगाई पाबंदी, संत समाज ने फैसले का स्वागत किया 

ये गैंग यूपी से उत्तराखंड में आकर गौवंश हत्या में शामिल रहता था और यहां से गौमांस की तस्करी यूपी उत्तराखंड हिमाचल में करता था। उन्होंने बताया कि उत्तराखंड सरकार द्वारा पारित नए गौ संरक्षण अधिनियम के तहत आरोपियों के खिलाफ कारवाई करते हुए गैंगस्टर एक्ट लगाया गया है।

इसे भी पढ़ें: काश ! दिग्विजय सिंह मदरसों और चर्च पोषित स्कूलों पर भी अपनी राय रखते

बहरहाल यूपी के बाद अब उत्तराखंड में भी गौ वंश का अवैध कारोबार करने वालों के खिलाफ सख्त धाराओं में कानूनी कारवाई की जाने लगी है। अभी तक यूपी के गौवंश तस्कर उत्तराखंड में छिप कर अपना कारोबार कर रहे थे, अब यहां भी उनके खिलाफ गैंगस्टर जैसी गंभीर धाराओं में कारवाई होने लगी है।

इसे भी पढ़ें: Bangladesh: आरक्षण विरोधी हिंसा के बीच भारत लौटे 245 भारतीय, 13 नेपाली छात्र भी, अब तक 500 लौटे

Share
Leave a Comment

Recent News