मध्य प्रदेश

घर वापसी: इंदौर में 18 मुस्लिमों ने सनातन धर्म में की घर वापसी, कहा-मुगलों के डर से बने थे मुसलमान

Published by
Kuldeep singh

सनातन धर्म की महिमा ही कुछ ऐसी है कि जो भी सनातन धर्म के बारे में जानने की कोशिश करता है तो वो बस उसी का होकर रह जाता है। ऐसा ही मध्य प्रदेश के इंदौर में हुआ है, जहां 18 मुस्लिमों ने सनातन धर्म में घर वापसी कर ली है। इन सभी को वैदिक रीति-रिवाज के हिन्दू धर्म में शामिल कराया गया है।

इसे भी पढ़ें: घर वापसी: सद्दाम ने 15 साल पहले पिस्तौल के बल पर बनाया था मुस्लिम, अब शाहीन ने की घर वापसी, अपनाया सनातन धर्म

घर वापसी करने वालों में 10 महिलाएं शामिल हैं। पता चला है कि सनातन धर्म अपनाने वाले मुस्लिमों में से दो मंदसौर और बाकी 8 इंदौर के खजराना के रहने वाले हैं। घर वापसी करने वाली महिलाओं ने कहा कि हमेशा से वो सनातन धर्म से आकर्षित हो रहे थे। मुस्लिम महिलाएं भी पूजा-पाठ करना चाहती थी, लेकिन इस्लाम इसकी इजाजत नहीं देता है। यहीं नहीं इन महिलाओं को इबादत के लिए मस्जिद तक जाने की इजाजत नहीं दी जाती है।

क्या है पूरा मामला

हाल ही में इस्लामिक कट्टरपंथियों ने मरियम शेख के घर पर हमला किया था। इससे मरियम काफी आहत हुई थीं। उन्होंने गुरुवार को सनातन धर्म अपनाया। मरियम के पति जो कभी हैदर थे और घर वापसी करने के बाद हरिनारायण बन गए थे, कहा कि कुछ असामाजिक तत्वों ने मेरे घर पर हमला किया था। इस हमले के बाद मेरे परिवार वालों को भी इस बात का अहसास हुआ। इसके बाद ही उन्होंने घर वापसी कर ली।

इसे भी पढ़ें: घर वापसी: इस्लाम छोड़ बदायूं की फरिया बी चली सनातनी डगर, तीन तलाक-हलाला का नहीं अब कोई डर

इस्लाम अपनाने वाले अन्य लोगों ने बताया कि वो गलती से मुस्लिम बन गए थे। लेकिन, अब वापस से वो सनातन धर्म अपना लिए हैं। हिन्दू संगठनों ने बताया कि इंदौर ने अब तक तीन दर्जन से भी ज्यादा लोग सनातन धर्म को अपना चुके हैं। हिन्दू संगठनों ने बताया कि इन सभी ने मुगलों के डर से इस्लाम अपनाया था। लेकिन, अब ये लोग घर वापसी कर रहे हैं।

Share
Leave a Comment