महाराष्ट्र

प्रेम-विवाह पर कट्टरपंथी मुस्लिमों की भीड़ ने महिलाओं, बच्चों और बुजुर्गों पर तलवारों से किया हमला ! वीडियो वायरल

Published by
सुनीता मिश्रा

महाराष्ट्र के धुले जिले के सकरी में मुस्लिम जिहादी भीड़ ने दलित समुदाय पर हमला किया, जिसके बाद लोग आक्रोशित हुए। यह घटना गुरुवार (11 जुलाई, 2024) रात 8.30 बजे की है। बताया जा रहा है कि मुस्लिम कट्टरपंथियों ने वंचित समाज की बस्ती पर जोरदार पथराव किया। यही नहीं उन्होंने वंचित समाज की महिलाओं, बच्चों और बुजुर्गों पर तलवारों और अन्य घातक हथियारों का भी खुलकर इस्तेमाल किया, जिसमें महिलाओं-बच्चों समेत कई लोग घायल हुए। इस मामले में पुलिस ने दोनों तरफ के 70 से ज्यादा लोगों के खिलाफ एफआईआर दर्ज की है।

वहीं, हमले के अब महिलाओं का वीडियो भी सामने आया है, जिसमें वे अपनी आपबीती बताते हुए नजर आ रही हैं। उनका कहना है कि जिहादियों द्वारा किए गए हमले में उन्होंने किसी तरह भाग कर जान बचाई। इस वीडियो को लीगल राइट्स ऑब्जर्वेटरी (LRO) ने अपने आधिकारिक अकाउंट एक्स पर साझा किया है। साथ ही दंगे के पी​छे की मुख्य वजह वंचित समाज के लड़के और मुस्लिम लड़की का प्रेम विवाह बताया है।

लीगल राइट्स ऑब्जर्वेटरी की पोस्ट में बताया गया है कि अपराधियों को गिरफ्तार करने के बजाय धुले पुलिस ने पीड़ित युवक को गिरफ्तार किया। वहीं मुख्य साजिशकर्ता आरिफ शेख और जाकिर शेख अभी भी पुलिस की मदद से फरार हैं। महाराष्ट्र के गृहमंत्री और डीजीपी से आग्रह करते हैं कि जिहादियों को बचाने में धुले के एसपी द्वारा निभाई गई संदिग्ध भूमिका की जांच करें और यह पता लगाने के लिए एसआईटी की जांच शुरू करें कि क्या असदुद्दीन ओवैसी की पार्टी AIMIM के विधायक फारूक अनवर का दंगों में हाथ है? पोस्ट में लीगल राइट्स ऑब्जर्वेटरी ने यह भी उल्लेख किया कि इस साल की शुरुआत में अंबेडकर जयंती के जुलूस पर भी इस्लामी भीड़ ने हमला किया था। भोई इलाके में लूटपाट की गई थी और इस्लामी हिंसा की कई और घटनाओं को भी अंजाम दिया गया था।

उन्होंने महिला आयोग से आग्रह करते हुए कहा कि वे वंचित समाज के बच्चों और महिलाओं पर जिहादी अत्याचारों की जांच के लिए आयोग की टीम भेजें और जेजे एक्ट के प्रावधानों के तहत दोषी एसपी के खिलाफ कार्रवाई करें।

प्रकरण में दर्ज एफआईआर की प्रति और उसमे दर्ज आरोपियों के नाम

बताया जा रहा है कि इस प्रेम विवाह को लेकर स्थानीय मुस्लिम आक्रोशित हो गए थे और गुरुवार की शाम को देखते ही देखते इलाके में हिंसा भड़क गई। इस दंगे के पीछे असदुद्दीन ओवैसी की पार्टी AIMIM के विधायक फारूक अनवर शाह का हाथ होने का भी दावा किया जा रहा है।

एफआईआर में दर्ज बयान

घटना का मास्टरमाइंड आरिफ और जाकिर शेख बताए जा रहे हैं। ये विधायक के बेहद करीबी हैं। सकरी के सकल हिंदू समाज ने युवक को न्याय दिलाने के लिए पुलिस से मुख्य आरोपियों पर कार्रवाई करने का निवेदन किया है। उन्होंने कहा है कि इस घटना के जो भी मुख्य आरोपी हैं उन्हें अभी तक हिरासत में नहीं लिया गया है।

Share
Leave a Comment

Recent News