जम्‍मू एवं कश्‍मीर

LOC पर पाकिस्तानी ड्रोन ने की घुसपैठ की कोशिश, भारतीय सेना ने की नाकाम

Published by
SHIVAM DIXIT

जम्मू । जम्मू-कश्मीर के पुंछ जिले में नियंत्रण रेखा पर पाकिस्तानी ड्रोन की दो बार की घुसपैठ को भारतीय सेना के सतर्क जवानों ने विफल कर दिया। भारतीय जवानों ने दोनों बार गोलीबारी कर ड्रोन को वापस लौटने पर मजबूर कर दिया।

पहली घटना 

अधिकारियों के अनुसार, पहली घटना सोमवार रात लगभग 9.15 बजे हुई, जब पुंछ के कृष्णा घाटी सेक्टर में भारतीय जवानों ने 1,000 मीटर से अधिक ऊंचाई पर एक पाकिस्तानी ड्रोन को देखा। ड्रोन को गिराने के लिए जवानों ने पांच राउंड गोलीबारी की, जिसके बाद वह वापस पाकिस्तान की ओर लौट गया।

दूसरी घटना

– इसके लगभग आधे घंटे बाद, एक और पाकिस्तानी ड्रोन को भारतीय क्षेत्र में प्रवेश करते हुए देखा गया। इस पर भी भारतीय जवानों ने गोलीबारी की और उसे वापस लौटने पर मजबूर कर दिया।

तलाशी अभियान 

– मंगलवार की सुबह होते ही, भारतीय सुरक्षा बलों ने नियंत्रण रेखा के अग्रिम गांवों में तलाशी अभियान शुरू किया। इसका उद्देश्य यह सुनिश्चित करना था कि ड्रोन से कोई हथियार या नशीले पदार्थ न गिराए गए हों।

नकद इनाम 

– जम्मू-कश्मीर पुलिस ने पहले ही घोषणा कर रखी है कि भारतीय क्षेत्र में ड्रोन के माध्यम से गिराए गए हथियारों और नशीले पदार्थों की सूचना देने वाले को 3 लाख रुपये का नकद इनाम दिया जाएगा।

यह घटनाएं भारतीय सेना की सतर्कता और कुशलता को दर्शाती हैं, जिन्होंने देश की सुरक्षा को प्राथमिकता देते हुए तुरंत कार्रवाई की और किसी भी संभावित खतरे को टाल दिया।

Share
Leave a Comment