दिल्ली

भारी बारिश से ‘जलमग्न’ दिल्ली, एयरपोर्ट टर्मिनल-1 की छत गिरी, ट्रक भी डूबा, सड़कों पर घुटने भर पानी

Published by
Kuldeep singh

राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में भीषण गर्मी के हुई बारिश ने लोगों को गर्मी से तो राहत दे दी, लेकिन इसी के साथ लोगों की मुश्किलों को बढ़ा दिया है। भारी बारिश के कारण दिल्ली में दिल्ली की सड़कें नदियों में तब्दील हो गई हैं। जगह-जगह जलभराव के कारण लोगों को खासी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है। दिल्ली एयरपोर्ट के टर्मिनल-1 पर भारी बारिश के कारण छत टूटने के कारण 6 लोग बुरी तरह से घायल हो गए, जबकि मलबे के नीचे कई गाड़ियां भी दब गईं।

फोटो साभार: ANI

इस घटना पर केंद्रीय नागरिक उड्डयन मंत्री राम मोहन नायडू किंजरापु ने एक्स पोस्ट कर कहा, “मैं व्यक्तिगत रूप से दिल्ली हवाई अड्डे के टी1 पर छत गिरने की घटना की निगरानी कर रहा हूँ। घटनास्थल पर बचाव दल काम कर रहे हैं। साथ ही एयरलाइनों को टी1 पर सभी प्रभावित यात्रियों की सहायता करने की सलाह दी है। घायलों को अस्पताल ले जाया गया है। बचाव अभियान अभी भी जारी है।”

इसे भी पढे़ं: मुस्लिम बहुल क्षेत्र में जब पहुंची पुलिस तो ममता ने रोक दिया अभियान, अवैध कब्जा हटाने को दिया एक महीने का समय

इस बीच दिल्ली एयरपोर्ट के टर्मिनल वन की ओर जाने वाले मार्ग पर आज भारी जाम भी देखा जा रहा है। भारी बारिश के कारण ऐसे हालात उत्पन्न हो गए हैं।

दिल्ली में जगह-जगह जलभराव

भारी बारिश के कारण दिल्ली की सड़कें नदियों की तरह प्रतीत हो रही हैं। सड़कों पर तेज धार के साथ पानी बह रहा है। इस कारण से लोगों को खासी समस्याओं का सामना करना पड़ रहा है। इसी क्रम में दिल्ली के मिंटो रोड स्थित सबवे के नीचे इतना अधिक जलभराव हो गया कि उसमें एक ट्रक डूब गया। इसी तरह से तीन मूर्ति मार्ग में भी जल भराव की स्थिति रही। वहीं मूलचंद में एक तरफ की सड़क पूरी तरह से डूब गई। सड़क पर घुटने से ऊपर पानी बह रहा है। यही हाल है दिल्ली का दिल कहे जाने वाले कनॉट प्लेस का। यहां भी घुटने से ऊपर पानी सड़कों पर बह रहा है।

पहली ही बारिश ने खोली व्यवस्था की पोल

उल्लेखनीय है कि दिल्ली में साल की ये पहली बारिश है, जिसने दिल्ली सरकार के दावों की पोल खोल कर रख दी है। बारिश के कारण दिल्ली का बुरा हाल है। ये हाल केवल एक इलाके का नहीं, बल्कि पूरी दिल्ली का है।

 

Share
Leave a Comment