Lok Sabha Election-2024: उत्तराखंड में पांचों LS सीटों पर BJP ने नामांकन की तारीख की घोषित, 16000 ने छोड़ी कांग्रेस

Published by
Kuldeep singh

लोकसभा चुनाव के मद्देनजर उत्तराखंड में भारतीय जनता पार्टी (BJP) नामांकन की तारीखों का ऐलान कर दिया है। इसके तहत पार्टी ने प्रदेश की पांचों लोकसभा सीटों पर पूरी ताकत के साथ शक्ति प्रदर्शन करने की रणनीति बनाई है।

इसी को ध्यान में रखते हुए 22 मार्च को अल्मोड़ा, 23 मार्च को हरिद्वार, 26 को टिहरी और 27 मार्च को नैनीताल सीट के लिए भाजपा कैंडिडेट्स अपना नामांकन फाइल करेंगे। पार्टी कोर कमेटी और चुनाव संचालन समिति की बैठक में ये भी निर्णय लिया गया है कि बड़ी जन सभाओं की अपेक्षा छोटी छोटी जनसभाएं लोकसभा क्षेत्रों में की जाएं। बीजेपी ने उत्तराखंड में पीएम मोदी, योगी आदित्यनाथ, स्मृति ईरानी, नितिन गडकरी, जेपी नड्डा अमित शाह की जनसभाएं कराने के लिए पार्टी हाई कमान को डेट्स भेजी है।

इसे भी पढ़ें: Shree Krishna Janmbhoomi: सुनवाई में देरी करने के इरादे से SC पहुंचा मुस्लिम पक्ष, कोर्ट ने कहा-इलाहाबाद हाई कोर्ट जाओ

चुनाव प्रभारी दुष्यंत गौतम की मौजूदगी में मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी, प्रदेश अध्यक्ष महेंद्र भट्ट, संगठन मंत्री अजेय कुमार सहित महामंत्रियों के साथ हुई बैठक में अगले एक माह की चुनाव प्रचार और संगठनात्मक विषय पर व्यापक विचार विमर्श हुआ।

16000 कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने थामा कमल का दामन

जानकारी के अनुसार कांग्रेस छोड़ने की पार्टी कार्यकर्ताओं ने होड़ लगी हुई है। अभी तक 16 हजार कांग्रेस कार्यकर्ता उत्तराखंड में बीजेपी की सदस्यता ग्रहण कर चुके हैं, पौड़ी गढ़वाल के एक मात्र विधायक राजेंद्र भंडारी और तीन पूर्व विधायक कांग्रेस से बीजेपी में आ गए हैं। अगले कुछ दिनों में तीन और विधायको के बीजेपी में आने की अटकलें लगाई जा रही है। बीजेपी ने दावा किया है कि कांग्रेस के कई पार्षद भी बीजेपी के संपर्क में है।

कांग्रेस में मची भगदड़ के पीछे सबसे अहम कारण मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी का चुनाव से एक माह पहले नारी शक्ति वंदन कार्यक्रम और 22 जनवरी को श्री राम मंदिर लोकार्पण के दिन बना माहौल बताया जा रहा है। कांग्रेस ने टिहरी लोकसभा क्षेत्र में बीजेपी प्रत्याशी महारानी माला राज्य लक्ष्मी के सामने कमजोर प्रत्याशी जोत सिंह को उतारा है, ऐसी जानकारी मिली है कि कांग्रेस ने पहले प्रीतम सिंह से बात की थी, उन्होंने लोकसभा चुनाव लड़ने से इंकार कर दिया था। कांग्रेस के कई मजबूत कद्दावर नेता भी इस समय चुनाव मैदान में उतरने को तैयार नहीं है।

Share
Leave a Comment