‘मंत्री ना होता तो मोदी के टुकड़े-टुकड़े कर देता’ : DMK के मंत्री का प्रधानमंत्री के खिलाफ आपत्तिजनक बयान, मामला दर्ज

Published by
SHIVAM DIXIT

दिल्ली पुलिस ने द्रविड़ मुनेत्र कड़गम (डीएमके) मंत्री टीएम अनबरसन के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज की है। यह FIR सुप्रीम कोर्ट के वकील सत्य रंजन स्वैन की शिकायत पर बुधवार को पार्लियामेंट स्ट्रीट पुलिस स्टेशन में दर्ज की गई है।

एफआईआर में तमिलनाडु सरकार में ग्रामीण उद्योग, कुटीर उद्योग और लघु उद्योग मंत्री अनबरसन पर खुले तौर पर ” पीएम मोदी को टुकड़े-टुकड़े करने” की धमकी देने का आरोप है। ये टिप्पणियां कथित तौर पर एक सार्वजनिक रैली में की गईं।

एफआईआर में कहा गया है कि “अनबरसन द्वारा दिया गया धमकी भरा बयान न केवल चिंताजनक है और हमारे प्रधान मंत्री की सुरक्षा के लिए एक महत्वपूर्ण खतरा पैदा कर रहा है, बल्कि शर्मनाक भी है और जानबूझकर हमारे देश की शांति और स्थिरता को प्रभावित करने और हिंसा भड़काने के लिए दिया गया है।”.

डीएमके के मंत्री ने कहा था कि “मैंने अभी शांति रखी हुई है और मृदु बात कर रहा हूँ क्योंकि मैं एक मंत्री हूँ। मैं मंत्री ना होता तो उसको (पीएम मोदी) टुकड़ों में फाड़ देता।”

डीएमके के मंत्री पर एफआईआर धारा 153, 268, 503, 505, 506 के तहत दर्ज की गई है। एफआईआर में यह भी उल्लेख किया गया है कि अनबरसन की टिप्पणियों वाला एक वीडियो सोशल मीडिया पर प्रसारित हो रहा है।

क्या है मामला

कुछ दिन पहले, डीएमके मंत्री टीएम अनबरसन ने एक सार्वजनिक सभा को संबोधित किया था, जहां उन्होंने प्रधान मंत्री मोदी के खिलाफ कथित रूप से आपत्तिजनक और धमकी भरी टिप्पणी की थी, जिसका वीडियो तेजी से सोशल मीडिया में वायरल हुआ।

वायरल वीडियो में डीएमके मंत्री को तमिल में बोलते हुए कहते हैं कि, “हमारे कई प्रधानमंत्री हुए, कोई ऐसे नहीं बोलता था। मोदी हमें मिटाने की बात करता है, लेकिन मैं एक बात याद दिला दूँ कि DMK कोई सामान्य संगठन नहीं है। यह कई बलिदानों और बहुत खून बहने के बाद बना है। जिन लोगों ने DMK को खत्म करने की बात की, उनका ही विनाश हो गया। यह संगठन बना रहेगा, ये बात दिमाग में रखना”।

उन्होंने आगे कहा कि मैंने उससे (पीएम मोदी) अलग तरीके से निपटता। अभी मैं चुप हूँ और मृदु तरीके से बोल रहा हूँ क्योंकि मैं एक मंत्री हूँ। अगर मैं मंत्री ना होता, तो उसको टुकड़े-टुकड़े कर देता”

पहले भी विवादित बयान देते रहें है DMK नेता

बता दें कि इससे पहले तमिलनाडु CM एम के स्टालिन के बेटे और मंत्री उदयनिधि स्टालिन ने भी सनातन धर्म को लेकर विवादित बयान दिया था. जिसको लेकर सुप्रीम कोर्ट ने 4 मार्च को तमिलनाडु CM एम के स्टालिन के बेटे और मंत्री उदयनिधि स्टालिन को फटकार लगाई थी। सुप्रीम कोर्ट ने कहा कि आपने अपने अधिकारों का गलत इस्तेमाल किया है। आप कोई आम आदमी नहीं है, आप मंत्री हैं। आपको बयान के नतीजों के बारे में सोचना चाहिए था। उदयनिधि स्टालिन ने सनातन को लेकर बयान देते हुए कहा था कि “सनातन धर्म को खत्म कर दो”

Share
Leave a Comment