West Bengal PDS scam: ED शेख शाहजहां के ठिकानों पर कर रही छापेमारी, समन जारी, Sandeshkhali केस का है आरोपी

Published by
Kuldeep singh

पश्चिम बंगाल राशन घोटाले के मामले में प्रवर्तन निदेशालय एक बार फिर से एक्शन में है। केंद्रीय जांच एजेंसी ने संदेशखाली में हिन्दू महिलाओं के साथ बर्बरता और पीडीएस घोटाले के आरोपी शेख शाहजहां के खिलाफ बड़ा एक्शन लेते हुए उसे नया समन जारी किया है। ममता बनर्जी के करीबी नेता को जांच एजेंसी ने 29 फरवरी को पूछताछ के लिए पेश होने को कहा है। वहीं दूसरी ओर ईडी पश्चिम बंगाल में 6 स्थानों पर छापेमारी कर तलाशी अभियान चला रही है।

लोगों की जमीनों पर अवैध कब्जा करके उन्हें हड़पने के मामले में जांच एजेंसी ने शेख शाहजहां के खिलाफ मनी लॉन्ड्रिंग के तहत नया केस दर्ज किया है। गौरतलब है कि इससे पहले 5 जनवरी को जब पीडीएस घोटाले के मामले में प्रवर्तन निदेशालय की टीम संदेशखाली में शेख शाहजहां के घर पर छापा मारने गई थी तो शेख शाहजहां के गुर्गे और टीएमसी के गुंडों ने ईडी की टीम पर जानलेवा हमला किया था। इस हमले में ईडी के अधिकारियों को गंभीर चोट आई थी।

इसे भी पढ़ें:  पश्चिम बंगाल: ईडी के अधिकारियों पर तृणमूल समर्थकों ने किया हमला, शाहजहां शेख के घर छापा मारने पहुंची थी टीम 

लेकिन हद तो तब हो गई जब पश्चिम बंगाल पुलिस ने ईडी के अधिकारियों के खिलाफ ही केस दर्ज कर लिया। आरोप लगाया गया था कि ईडी के अधिकारियों ने बिनी किसी वारंट को दिखाए ही आरोपी के घर का दरवाजा तोड़ने की कोशिश की।

संदेशखाली मामले में है मुख्य आऱोपी

उल्लेखनीय है कि शेख शाहजहां पर पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी का बहुत ही खास है। वो भी संदेशखाली का रहने वाला है। संदेशखाली में हिन्दू महिलाओं के साथ बर्बरता के मामले में शेख शाहजहां मुख्य आरोपी है और वो फिलहाल कार्रवाई के डर से फरार चल रहा है।

इस बीच बीच प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 6 मार्च को पश्चिम बंगाल के दौरे पर जा रहे हैं। माना जा रहा है कि इस दौरान प्रधानमंत्री पीड़ित हिन्दू महिलाओं से भी मुलाकात कर सकते हैं।

Share
Leave a Comment

Recent News