स्वरा भास्कर की शादी पर नया विवाद, मौलाना ने कहा- यह निकाह जायज नहीं

Published by
WEB DESK

बॉलीवुड अभिनेत्री स्वरा भास्कर और समाजवादी पार्टी के नेता फहद अहमद ने हाल ही में कोर्ट मैरिज की है, जिसकी जानकारी उन्होंने सोशल मीडिया के जरिए दी। जिस पर लोग तरह-तरह से कमेंट कर रहे हैं। वहीं, अब इसको लेकर नया विवाद खड़ा हो रहा है। अमेरिका के शिकागो के इस्लामी विद्वान यासिर नदीम अल वाजिदी ने कहा है कि यह शादी कानूनी रूप से भले ही सही हो, लेकिन गैर इस्लामी है।

यासिर नदीम अल वाजिदी ने ट्वीट किया कि यदि स्वरा भास्कर मुस्लिम नहीं हैं और उनका पति मुस्लिम है तो यह विवाह इस्लामी रूप से मान्य नहीं है। अल्लाह कहता है कि बहुदेववादी महिलाओं से तब तक निकाह न करें, जब तक वे इस्लाम में विश्वास न करें। यदि वह केवल विवाह के लिए इस्लाम स्वीकार करती है तो भी यह अल्लाह द्वारा स्वीकार नहीं किया जाएगा।

इधर, बरेली दरगाह आला हजरत के प्रचारक मौलाना शहाबुद्दीन का भी बयान आया है। उन्होंने कहा कि शरीयत इस्लामिया का सीधा-सीधा नजरिया है और हुकुम है कि अगर लड़की गैर मुस्लिम है और उसने इस्लाम मजहब कबूल नहीं किया है, लेकिन मुसलमान लड़के से शादी करना चाहती है तो यह कुरान और हदीस की रोशनी में जायज नहीं है। इसके लिए पहले उसे इस्लाम मजहब कबूल करना होगा। उसके बाद निकाह होगा तो वह निकाह जायज माना जाएगा।

वहीं, आरजे सायमा ने इस्लामी विद्वान की राय पर सवाल उठाया है। उन्होंने कहा कि कुरान का आपका उदाहरण सही है, लेकिन आपने एक अवांछित सलाह दी। क्या स्वरा या फहद ने आपसे पूछा था? हमें थोपना बंद करना चाहिए और लोगों को रहने देना चाहिए। अल्लाह आपसे कुछ नहीं पूछेगा।

ट्वीट के बाद आरजे सायमा चरमपंथियों के निशाने पर आ गई हैं। उन्हें तरह-तरह के रीट्वीट करके घेरा जा रहा है। एक ने लिखा कि इसका पति या प्रेमी शायद गैर मुस्लिम है इसलिए ये ऐसा कर रही है। एक ने तो लिखा कि, ‘आप रेडियो संभालो, अगर नहीं संभल रहा तो बोल दो अभी, अनपढ़ लिबरल।’ एक ने लिखा, ‘बहन, इन विवादों में मत पड़िए। निकाह तभी मान्य होता है जब गैर-मुस्लिम पक्ष शाहदाह लेता है।’ वहीं, एक अन्य ने कहा, ‘रेडियो तक ही रखो खुद का ज्ञान।’ एक अन्य ने लिखा, ‘बेसिक ही क्लियर नहीं है साला।’ इस तरह से लगातार सायमा को ट्रोल किया जा रहा है।

बता दें कि बीते दिनों अभिनेत्री स्वरा भास्कर ने अपनी शादी की जानकारी दी थी। उन्होंने कहा था कि 6 जनवरी को उन्होंने कोर्ट मैरिज की अर्जी दी थी और 40 दिन बाद अब वे कानूनी रूप से पति-पत्नी बन गए हैं। उन्होंने यह भी खुलासा किया है कि वह अब शहनाई वाली शादी की तैयारी कर रही हैं।

Share
Leave a Comment