आबकारी सचिव और आयुक्त की नियुक्ति को निर्वाचन आयोग ने किया रद्द

Published by
उत्तराखंड ब्यूरो
चुनाव घोषणा से एक दिन पहले बदले गए आबकारी सचिव और आयुक्त हरीश चंद्र सेमवाल की नियुक्ति को निर्वाचन आयोग ने रद्द कर दिया है। चुनाव घोषणा के बाद मुख्यमंत्री के गृह जिले उधमसिंहनगर के एसएसपी दलीप सिंह कुंवर को हटा दिया गया है।

 

उत्तराखंड के निर्वाचन आयोग ने सरकार के कई आदेशों को पलट दिया है, चुनाव घोषणा के दौरान कुछ फैसलों पर आयोग और नैनीताल हाई कोर्ट ने संज्ञान लिया है।

जानकारी के मुताबिक चुनाव घोषणा से एक दिन पहले बदले गए आबकारी सचिव और आयुक्त हरीश चंद्र सेमवाल की नियुक्ति को निर्वाचन आयोग ने रद्द कर दिया है। चुनाव घोषणा के बाद मुख्यमंत्री के गृह जिले उधमसिंहनगर के एसएसपी दलीप सिंह कुंवर को हटा दिया गया है, उनकी जगह बरिंदर जीत सिंह को एसएसपी बनाया गया है। माना जा रहा है कि गौकशी की घटना से हुए तनाव की वजह से उनपर चुनाव आयोग की गाज गिरी है।

शासन द्वारा शिक्षकों के तबादले और कुछ अन्य मामलों को भी हाई कोर्ट ने रोक लगायी है। इस पर भी निर्वाचन आयोग ने संज्ञान लिया है। हरिद्वार पुलिस द्वारा डॉ वसीम रिजवी और महामंडलेश्वर यति नृसिंहानद जी की गिरफ्तारी के पीछे भी निर्वाचन आयोग की सख्ती बताई जा रही है।  

Share
Leave a Comment

Recent News