उत्तर प्रदेश

निहाल खान ने निशांत बनकर नाबालिग हिंदू लड़की का जबरन धर्म परिवर्तन कराकर किया निकाह

Published by
Mahak Singh

उत्तर प्रदेश के कानपुर से एक और लव जिहाद का मामला सामने आया है, जिसमें एक युवक ने अपने नाम और पहचान को छुपाकर एक नाबालिग लड़की को प्रेम जाल में फंसाया। आरोप है कि युवक ने अपना नाम बदलकर लड़की से दोस्ती की और बाद में उसका धर्म परिवर्तन कराकर उससे शादी कर ली। पुलिस की सक्रियता के चलते आरोपी को गिरफ्तार कर लिया गया है और मामले की जांच जारी है।

धर्म परिवर्तन करवा कर निकाह

कानपुर के बाबूपुरवा क्षेत्र की एक नाबालिग लड़की का प्रेम प्रसंग निहाल खान नाम के युवक से चल रहा था, जिसने अपना नाम निशांत बताया था। उसने लड़की का विश्वास जीतकर दोस्ती का रिश्ता बनाया और समय के साथ उस पर नज़र रखना शुरू किया। घटना 14 अक्टूबर की है, जब युवक लड़की को बहला-फुसलाकर अपने साथ ले गया और उसके परिवार से अलग कर दिया। उसके बाद, आरोपी ने लड़की का धर्म परिवर्तन करवाकर उससे निकाह कर लिया। इस दौरान लड़की से उसका मोबाइल भी छीन लिया।

पुलिस की कार्रवाई

लड़की के घर वापस न लौटने पर उसके परिवार ने पुलिस में गुमशुदगी की शिकायत दर्ज कराई। मामले की गंभीरता को देखते हुए पुलिस ने जांच तेज की और जल्द ही आरोपी को पकड़ लिया। पुलिस की सख्ती से पूछताछ के दौरान निहाल खान ने अपना अपराध कबूल कर लिया। आरोपी के खिलाफ पोक्सो एक्ट, दुष्कर्म और जबरन धर्म परिवर्तन की धाराओं में मामला दर्ज कर लिया गया है।

पीड़िता की आपबीती

नाबालिग लड़की ने पुलिस को बताया कि आरोपी ने उसे निशांत के रूप में अपना परिचय दिया था। जब उसे युवक की असली पहचान का पता चला, तब उसने उसे इस्लाम अपनाने के लिए मजबूर किया और अपने माता-पिता से मिलने या संपर्क करने की इजाजत नहीं दी। पुलिस द्वारा लड़की को छुड़ाकर उसके परिवार को सौंप दिया गया है।

 

Share
Leave a Comment

Recent News