उत्तर प्रदेश

अमरोहा: मुस्लिम अत्याचार से पीड़ित होकर हिंदू परिवार ने लिया पलायन का फैसला

Published by
Mahak Singh

हाल ही में उत्तर प्रदेश के अमरोहा जिले के मंडी धनौरा क्षेत्र में एक गांव निवासी ने दूसरे समुदाय के लोगों द्वारा अपने परिवार पर अत्याचार के आरोप लगाते हुए गांव से पलायन की धमकी दी है। इस घटना ने स्थानीय समुदाय में चिंता और तनाव का माहौल बना दिया है।

मीडिया में आई खबरों के अनुसार ग्रामीण ने अपने घर के बाहर एक पोस्टर चिपकाकर अपनी समस्याओं को उजागर किया। इस पोस्टर में उसने आरोप लगाया कि दूसरे समुदाय के लोग उसके परिवार को प्रताड़ित कर रहे हैं और उसके कई बार पुलिस में शिकायत करने के बावजूद कोई कार्रवाई नहीं की गई है। वह 20 अक्टूबर की रात को हुए एक हमले का जिक्र करते हुए बताता है कि उस रात उसके घर पर अज्ञात लोगों ने हमला किया, जिसमें उसके बेटों को लाठी-डंडों से बुरी तरह पीटा गया।

ग्रामीण का कहना है कि पुलिस को शिकायत करने के बावजूद उसे जान से मारने की धमकियां दी गई हैं। आरोपी पक्ष के लोग उसे और उसके परिवार को सार्वजनिक रूप से गंभीर परिणाम भुगतने की धमकी दे रहे हैं। इस स्थिति को देखते हुए ग्रामीण ने अपने परिवार के साथ गांव छोड़ने का फैसला किया है। सूचना मिलने पर, स्थानीय थाने के प्रभारी गांव पहुंचे और ग्रामीणों से बात की। उन्होंने ग्रामीणों को आश्वासन दिया कि उन्हें बिना किसी डर के गांव में रहने का अधिकार है।

बजरंग दल का हस्तक्षेप

इस घटना के संबंध में बजरंग दल के पदाधिकारियों ने भी मामले को गंभीरता से लिया है। उनका कहना है कि वे ग्रामीण के साथ हैं और उसकी सुरक्षा सुनिश्चित करने के लिए आवश्यक कदम उठाएंगे।

पुलिस ने इस मामले को प्रेम प्रसंग से जोड़कर देखने का दावा किया है। ग्रामीण की बालिग बेटी स्वेच्छा से दूसरे समुदाय के एक युवक के साथ चली गई थी। पुलिस का कहना है कि वे इस मामले की पूरी जांच करेंगे और आवश्यक कार्रवाई करेंगे।

Share
Leave a Comment