दिल्ली

सलीम ने संजू बनकर पहले झूठे प्रेम जाल में फंसाया, फिर करवा चौथ के दिन गर्भवती सोनिया को बेरहमी से मार डाला

Published by
सुनीता मिश्रा

दिल्ली के नांगलोई इलाके से दिल दहला देने वाला मामला सामने आया है। यहां सलीम ने संजू बनकर हिंदू युवती को पहले अपने प्रेम जेल में फंसाया और फिर कई महीनों तक उसका यौन शोषण किया, जिससे वह गर्भवती हो गई। जब सोनिया ने आरोपी से शादी के लिए कहा तो उसने उसे मिलने के बहाने बुलाया और फिर अपने दो दोस्तों के साथ मिलकर उसकी बेरहमी से हत्या कर दी। दिल्ली पुलिस ने पिछले कई दिनों से लापता 19 वर्षीय सोनिया का शव हरियाणा के रोहतक से बरामद कर सलीम व उसके एक साथी पकंज को गिरफ्तार कर लिया है, जबकि तीसरा साथी फरार है।

सलीम ने धोखा देने, यौन शोषण की बात कबूली

पुलिस के अनुसार सलीम ने खुद को हिंदू बताकर सोनी उर्फ सोनिया को प्यार के झूठे जाल में फंसाया। उसने सोनिया को यकीन दिलाया कि वह उससे बेहद प्यार करता है और उसका यौन शोषण किया, जिससे वह गर्भवती हो गई। इसके बाद जब सोनिया ने सलीम से शादी के लिए कहा तो उसने अपने दो दोस्तों पंकज और रितिक के साथ मिलकर सोनिया की गला दबाकर हत्या कर दी और फिर उसके शव को जमीन में गाड़ दिया। हत्या करने के बाद सलीम अपने दोस्त पंकज के साथ गली में घूमता हुआ मिला। दोनों से जब सख्ती से पूछताछ की गई तो पता चला कि सोनिया की हत्या कर दी गई है और शव को रोहतक के मदीना गांव में खेतों में दबा दिया है। अपने कबूलनामे में सलीम ने सोनिया को धोखा देने और खुद को संजू बताकर उससे कई महीनों तक यौन शोषण करने की बात भी कबूल की है। पूछताछ के बाद दिल्ली पुलिस मदीना गांव पहुंची और सोनिया के शव को बाहर निकाला। शव साढ़े 4 फुटे गहरे गड्ढे में खोदकर दबाया गया था।

हत्या करने में दो दोस्तों ने दिया साथ

रिपोर्ट्स के मुताबिक, यह घटना तब सामने आई जब नागलोई में रहने वाली सोनिया के भाई मनीष ने गुरुवार (24 अक्टूबर) सुबह पुलिस स्टेशन में बहन सोनिया की गुमशुदगी की रिपोर्ट दर्ज कराई। शिकायत में बताया गया कि उसकी बहन पड़ोस में रहने वाले सलीम उर्फ संजू के साथ रिलेशन में थी। सलीम ने मुस्लिम होने के बावजूद सोनी को हिंदू युवक बनकर अपने प्रेम जाल में फंसाया था। मनीष के अनुसार रविवार (20 अक्टूबर) को सलीम अपने दो दोस्तों पंकज और रितिक के साथ सोनिया को जबरन घर से ले गया था। इसके बाद सोनी का कोई सुराग नहीं लग पाया। वहीं, एक रिश्तेदार ने कहा, “हमें चिंता थी क्योंकि सोनिया किसी के साथ रिलेशनशिप में थी, लेकिन हमें उसकी असली पहचान नहीं पता थी।”

चेहरे पर धारदार हथियार से वार

रिपोर्ट्स के मुताबिक मृतका के चेहरे पर धारदार हथियार और शरीर के अन्य हिस्सों पर गहरी चोट के निशान भी मिले हैं। शुक्रवार (25 अक्टूबर) को पीजीआईएमएस रोहतक में मृतका का पोस्टमार्टम हुआ, जिसमें खुलासा हुआ कि युवती को चोट पहुंचाने के बाद मोबाइल फोन के चार्जर से गला घोंटकर उसकी हत्या कर दी गई थी।

सोनिया ने नहीं मानी परिवार की बात

सोनिया के परिवार वालों ने बताया कि वह उससे बेइंतहा प्यार करती थी। जब वह संजू उर्फ सलीम से फोन पर बात करती थी और घर वाले उससे पूछते थे कि किससे बात कर रही हो तो वह कहती भूत से बात कर रही हूं। उसने भूत के नाम से उसका नंबर अपने फोन में सेव किया हुआ था। युवती के भाई ने बताया, “हम अक्सर उससे कहते थे कि वह उसके लिए अच्छा नहीं है, लेकिन सोनिया उसके प्यार में इस कदर डूबी हुई थी कि हमारी बात भी नहीं सुनती थी।” परिवार ने सलीम के प्रति उसके बढ़ते लगाव को देखा, लेकिन उसकी असली पहचान के बारे में उन्हें कोई जानकारी नहीं थी। सोनिया के भाई ने यह भी बताया, “जब हम उसकी तलाश में निकले, तभी हमें पता चला कि उसका असली नाम सलीम है। हमने उसे बार-बार समझाया, लेकिन वह उसके शादी के झूठे वादों पर यकीन कर चुकी थी।”

लंबी उम्र के लिए रखा था करवा चौ​थ का व्रत

बताया जा रहा है कि सात महीने की गर्भवती सोनिया ने सलीम के लिए करवा चौथ का व्रत भी रखा था। सलीम ने सोनिया से कहा था कि वह 20 अक्टूबर को उसके लिए व्रत रखे। वो दोनों उस शाम शादी करेंगे और साथ में उसका व्रत खोलेंगे। वह बड़ी उम्मीदों के साथ घर से निकली थी, लेकिन कभी वापस नहीं लौटी। शादी के बहाने सलीम ने सोनिया को अपने दो दोस्तों रितिक और पंकज के साथ कार में बिठाया और कहा कि वे शादी की रस्में निभाने जा रहे हैं। लेकिन इसके बजाय उन्होंने सोनिया की गला दबाकर हत्या कर दी।

इंस्टाग्राम पर संजू नाम से बनाई प्रोफाइल

इंस्टाग्राम पर सलीम ने अपनी प्रोफाइल संजू मलिक के नाम से बनाई थी। इससे साफ जाहिर है कि उसने यह सब अपनी असली पहचान छिपाने और जानबूझकर हिंदू लड़कियों को अपने प्यार के जाल में फंसाने के लिए किया था। उसकी कई तस्वीरों में उसे हिंदू संस्कृति से जुड़े प्रतीक, जैसे कड़ा और तिलक पहने हुए भी देखा गया है।

Share
Leave a Comment

Recent News