उत्तर प्रदेश

इंटर की छात्रा करने लगी कारतूस की सप्लाई, ट्रेन से गिरफ्तार, बैग में भरे थे राइफल के सैकड़ों कारतूस

Published by
सुनील राय

इंटर में फेल होने के बाद छात्रा मिर्जापुर से वाराणसी पहुंची। वाराणसी में कमरा किराये पर लेकर पढ़ाई कर रही थी। आगे चलकर नीट की तैयारी करना चाहती थी। इसी दौरान उसकी मुलाकात दो असलहा तस्करों से हुई। उन दोनों ने छात्रा को कारतूस की सप्लाई में लगा दिया। पुलिस ने ट्रेन से गिरफ्तार करके छात्रा को जेल भेज दिया।

वाराणसी – छपरा ट्रेन में जीआरपी को जब शक हुआ तो छात्रा मनिता का बैग पुलिस ने चेक किया। बैग में राइफल के सैकड़ों कारतूस थे। छात्रा ने पुलिस को बताया कि उन दोनों लड़कों ने कारतूस सप्लाई का काम दिया था। अब पुलिस इस मामले में विस्तार से जांच कर रही है। पुलिस ने बताया कि मिर्जापुर की रहने वाली मनिता (20) वाराणसी में कमरा किराए पर लेकर पढ़ाई कर रही थी। इसी दौरान वह दो असलहा तस्करों के संपर्क में आ गई। पहले उसकी मुलाकात गाजीपुर जिले के रहने वाले रोशन यादव से हुई। रोशन यादव ने उसकी मुलाकात अंकित पांडे से कराई थी। इन दोनों युवकों ने उसको कारतूस की एक खेत छपरा पहुंचाने का कार्य दिया था। पूछताछ में छात्रा मनिता सिंह ने बताया कि कारतूस को छपरा स्टेशन के बाहर स्ट्रीट लाइट के नीचे खड़े एक व्यक्ति को देना था।

पुलिस ने बताया कि छात्रा मनिता सिंह का अभी तक कोई आपराधिक रिकॉर्ड नहीं है। वह मिर्जापुर के राजगढ़ थाना क्षेत्र की रहने वाली है। इसके पिता सामान्य किसान है और इसका एक भाई कुछ दिन पहले गांजा तस्करी में गिरफ्तार किया गया था। इन दिनों का जमानत पर है। मनिता सिंह वर्ष 2023 – 24 में इंटर में फेल हो जाने के बाद वाराणसी में कमरा किराए पर लेकर पढ़ाई कर रही थी।

Share
Leave a Comment